अब बिहार में उठा कब्रिस्तान-श्मशान का मामला

851
0
SHARE

download (2)

संवाददाता.पटना.यूपी चुनाव के बाद अब बिहार में भी कब्रिस्तान-श्मशान का मामला उठाया गया है. घेराबंदी को लेकर भेदभाव पर विपक्ष ने राज्य सरकार पर सवाल किया है.नेता प्रतिपक्ष डा. प्रेम कुमार ने राज्य सरकार की नीयत पर सवाल उठाते हुए पूछा है कि मुख्यमंत्री जबाब दे कि अबतक कितने श्मशान की घेराबंदी की गई. उन्होंने कहा कि कब्रिस्तान की तो घेराबंदी राज्य सरकार करवा दी लेकिन श्मशान की घेराबंदी क्यों नहीं करवाई गई.

एक बयान में डा.प्रेम कुमार ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य में स्थित सभी कब्रिस्तान और श्मशान को घेरने का फैसला लिया. इस फैसले का एनडीए ने सराहना का थी लेकिन बिहार सरकार की दोहरी नीति ने इस योजना पर भी सवाल खड़े कर दिए हैं. बिहार में कई कब्रिस्तान को घेरा गया लेकिन अभी तक शमशान को घेरने का काम शुरू भी नहीं हुआ है. क्या श्मशान को घेरना उचित नहीं हैं?

उन्होंने कहा कि  सरकार बताये कि अभी तक बिहार में कितने कब्रिस्तान और कितने श्मशान को घेरा गया हैं? बिहार की जनता को यह जानने का हक हैं.अगर कब्रिस्तान और श्मशान को उनकी संख्या के अनुपात से नहीं घेरा गया तो इसका कारण क्या हैं. सरकार यह स्पष्ट करे कि अभी तक वादे के अनुसार काम क्यों नहीं किया गया?

LEAVE A REPLY