बीएसएससी पेपर लीक मामले में फंसे कई मंत्री-विधायक

835
0
SHARE

parmeswar-ram

निशिकांत सिंह.पटना.बिहार कर्मचारी चयन आयोग पेपर लीक मामले की जांच में राजद के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह सहित दो मंत्री व दो विधायकों का नाम सामने आया है.आयोग के पूर्व सचिव परमेश्वर राम के मोबाइल डिटेल्स की जांच में कई बड़े नामों का खुलासा हो रहा है.आरोप है कि इनलोगों ने अपने करीबियों व रिश्तेदारों की नियुक्ति के लिए परमेश्वर राम से पैरवी की थी.

पेपर लीक मामले में बिहार सरकार के सहकारिता मंत्री आलोक मेहता, राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह,राज्य के विधि मंत्री कृष्णनंदन वर्मा मुजफ्फरपुर से भाजपा विधायक सुरेश शर्मा, जदयू विधायक रामबालक सिंह के नाम सामने आ रहें हैं.ये सारे नाम पैरवीकारों बीएसएससी पेपर लीक कांड में बतौर पैरवीकार शामिल है.पटना पुलिस की एसआईटी ने अपनी जांच के क्रम में यह पाया है.

बीएसएससी के तत्कालीन सचिव परमेश्वर राम की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने उनका मोबाईल फोन जब्त कर लिया था. इसके बाद जब मोबाईल को आईटी एक्सपर्ट ने खंगाला तो सेलफोन ने ये सारे बड़े नाम उगल दिए. इन सभी नामचीनों ने अपनी पहुंच का इस्तेमाल कर अपने कैंडिडेट की पैरवी के लिए परमेश्वर राम को मैसेज किया.इसमें एक तो राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह का है जिसमें उन्होंने परमेश्वर को कहा कि आज ही दोपहर 2 बजे से काउंसलिंग है,ये कैंडिडेट अपने घर के लोग है इन्हें मैसेज भिजवा दिजिए.यानि परमेश्वर राम को सीधा इशारा किया गया कि कहे हुए कंडिडेट्स की नौकरी होने के रास्ते में कोई रूकावट नहीं आनी चाहिए.

पैरवी करने वाले नौकरशाहों में डीआरडीएम पटना के अवधेश राम,ओएसडी शंकर प्रसाद, पीए अरूण पाठक के नाम भी शामिल है. ये सभी नाम परमेश्वर राम के मोबाईल डिटेल्स से मिले है. इसमें सत्तापक्ष और विपक्ष के विधायक मंत्री व पूर्व सांसद शामिल है.

 

LEAVE A REPLY