मंदार पर्वत में दो दिवसीय नेचर स्टडी कैंप सह ट्रेकिंग

115
0
SHARE
Trekking

संवाददाता.पूर्णियां. यूथ हॉस्टल्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया के प्लेटिनम जुबली वर्ष में एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह माननीय राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर के निर्देश पर पूर्णिया यूनिट द्वारा स्कूल के बच्चों के लिए मंदार पर्वत में दो दिवसीय नेचर स्टडी कैंप सह ट्रेकिंग का आयोजन किया गया।
टीम के बच्चों को हरी झंडी दिखा कर विदा करते हुए राज्य चेयरमैन के एन भारत ने कहा कि एसोसिएशन द्वारा देश के विभिन्न प्रांतों में बच्चों के लिए नेचर स्टडी कैंप,फैमिली कैंप और अन्य कई कार्यक्रम किए जाते हैं जिसमें हजारों की संख्या में प्रतिभागी भाग लेते हैं।बच्चों को संबोधित करते हुए पूर्णिया यूनिट के चेयरमैन सिद्धार्थ प्रताप उर्फ रिशी जी ने कहा कि एसोसिएशन द्वारा नेचर स्टडी कैंप के आयोजन का उद्देश्य बच्चों को प्रकृति के बारे में जानकारी देना और आपसी सद्भावना को बढ़ाना है।
उन्होंने आगे कहा कि दो दिवसीय कैंप में बच्चों विभिन्न दर्शनीय स्थलों का भ्रमण कराया जाएगा जिससे उन्हें बहुत कुछ सीखने का मौका मिलेगा।उन्होंने कहा कि कैंप में शामिल 45 बच्चें मतदाता जागरूकता हेतु मंदार के गांव में शिविर का आयोजन करेंगे और मतदाताओं को अपना वोट डालने के लिए प्रेरित करेंगे।
इस अवसर पर राज्य सचिव ए के बोस,राज्य कोषाध्यक्ष प्रीयेश रंजन,यूनिट अध्यक्ष अजय सिंह,उपाध्यक्ष एम एच रहमान,सुमन सिंह,अशोक तिवारी,संतोष सिन्हा उर्फ पप्पू ,शिव शंकर मंडल सहित बड़ी संख्या में सदस्यगण और अर्सलाइन इंग्लिश मीडियम स्कूल के शिक्षक और शिक्षिकाएं उपस्थित थी।