तेजस्वी की बड़ी घोषणा:1.70 लाख शिक्षक के अलावा 2.30 लाख नई नौकरियां

426
0
SHARE
new jobs

संवाददाता.पटना.बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने बिहार राज्य सहकारी बैंक लिमिटेड के 245 सहायकों को नियुक्ति पत्र बांटे जाने के दौरान घोषणा की कि 2.30 लाख नई नौकरियां भी दी जाएगी। उन्होने कहा कि वे 10 लाख नौकरी देने के वादे को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।
यह घोषणा गुरूवार को सहकारी बैंक लिमिटेड के समारोह में उपमुख्यमंत्री ने की। उन्होंने कहा कि शिक्षकों के 1.7 लाख पदों पर बहाली शुरू हो गई है और अब 2.30 लाख अन्य नौकरियां मिलेंगी। तेजस्वी ने कहा है कि सभी विभागों में रिक्तियों को भरने को लेकर डेटा मांगा गया है। राज्य में फ़िलहाल 1.70 लाख शिक्षकों की नौकरी का रास्ता साफ हो गया है। अब 2.30 लाख नई नौकरियों में राज्य के गृह विभाग की ओर से 75 हजार, स्वास्थ्य विभाग की ओर से 1 लाख 60 हजार को नौकरी मिलनी है। इसमें किसी को शक नहीं होना चाहिए।
उन्होंने कहा हजारों लोगों को नियुक्ति पत्र दी जा चुकी है और लाखों पदों के लिए नियुक्ति की प्रक्रिया चल रही है। 1.70 लाख शिक्षकों की भर्ती की प्रकिया शुरू हो गई है। वहीं स्वास्थ्य विभाग के एक लाख से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए भी प्रकिया का जी रही है।
इस दौरान केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए तेजस्वी ने कहा कि एक ओर हम राज्य के प्रत्येक विभाग में जो पद खाली पड़े हैं, उन्हें भरने के लिए सरकार काम कर रही है। वहीं केन्द्र और भाजपा पर निशाना साधते हुए तेजस्वी ने कहा कि कुछ लोग 10 लाख नौकरी के बारे मे पूछते रहतें हैं, पर अपने 2 करोड़ रोजगार के वादे पर कुछ नहीं बोलते हैं।

LEAVE A REPLY