राजगीर मास मेला को लेकर मुख्यमंत्री का निर्देश

208
0
SHARE
Rajgir

संवाददाता.पटना.राजगीर मास मेला को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने निर्देश दिया कि पर्यटन विभाग के सचिव एवं जिला प्रशासन नालंदा के अधिकारी संयुक्त रूप से कल ही पंडा प्रतिनिधिमंडल से विमर्श कर एवं ब्रह्म कुंड परिसर का स्थलीय निरीक्षण कर समुचित कार्रवाई सुनिश्चित करेंगे।
गुरूवार को 1 अणे मार्ग स्थित संकल्प में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से श्री राजगृह तपोवन तीर्थ रक्षार्थ पंडा समिति के प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की। इस प्रतिनिधिमंडल में नीरज उपाध्याय, विकास उपाध्याय, डॉ० धीरेन्द्र उपाध्याय,  जीतेन्द्र उपाध्याय एवं अजीत उपाध्याय शामिल थे। मुलाकात के क्रम में पंडा समिति के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री को राजगृह में 18 जुलाई 2023 को पुरूषोतम मास मेला के ध्वजारोहन एवं तीर्थ पूजन में उपस्थिति के लिये अनुरोध पत्र सौंपा। मुख्यमंत्री ने पंडा समिति के अनुरोध को ससम्मान स्वीकार किया।
पंडा समिति के प्रतिनिधिमंडल ने श्री राजगृह तीर्थ के ब्रह्म कुंड परिसर में ‘सनातन धर्म संस्कार भवन निर्माण के लिये भी अनुरोध किया। उनके द्वारा बताया गया कि राजगृह विभिन्न धर्मों का संगम है और ब्रह्म कुंड परिसर में धार्मिक अनुष्ठान के लिये कोई समुचित व्यवस्था नहीं है। ब्रह्म कुंड परिसर में एक सनातन संस्कार भवन के निर्माण हो जाने से श्रद्धालुओं को काफी सुविधा होगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि पर्यटन विभाग के सचिव एवं जिला प्रशासन नालंदा के अधिकारी संयुक्त रूप से कल ही पंडा प्रतिनिधिमंडल से विमर्श कर एवं ब्रह्म कुंड परिसर का स्थलीय निरीक्षण कर समुचित कार्रवाई सुनिश्चित करेंगे।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार, मुख्यमंत्री के अतिरिक्त परामर्शी मनीष कुमार वर्मा, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डॉ० एस० सिद्धार्थ, मुख्यमंत्री के सचिव अनुपम कुमार, मुख्यमंत्री के विशेष कार्य पदाधिकारी गोपाल सिंह उपस्थित थे।

 

LEAVE A REPLY