पांच सीटों के लिए अड़े मांझी, दावा किया जिधर रहेंगे उधर जीत

260
0
SHARE
Manjhi

संवाददाता.पटना. हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा के संरक्षक जीतन राम मांझी ने लोकसभा चुनाव में पांच सीटों मांग पर अड़ गए है।उन्होंने दावा किया है कि वे जिधर रहेंगें उधर की जीत तय है।
सूत्रों की मानें तो नाराज श्री मांझी को मनाने के लिए नीतीश कुमार के करीबी मंत्री विजय कुमार चौधरी ने शुक्रवार को दूसरी बार उनसे मुलाकात की। लेकिन बात बनती नहीं दिख रही है। श्री मांझी ने आगामी 12 जून को बिहार में विपक्षी दलों की होने वाली बड़ी बैठक से पहले महागठबंधन में सिर फुटौवल शुरू हो गया है। बिहार की सत्ता में सहयोगी बने जीतन राम मांझी की नाराजगी सामने आ गई है। शराबबंदी समेत अन्य मुद्दों को लेकर अपनी ही सरकार को कठघरे में खड़ा करते रहे हैं।
जीतन राम मांझी ने बैठक में शामिल होने से पहले नीतीश से लोकसभा चुनाव में पांच सीटों की मांग कर दी है। उन्होंने कहा है कि उनकी पार्टी बिहार के 5 सीटों पर चुनाव की तैयारी कर रही है। अगर हमें सम्मानजनक सीट मिलेगी तो अच्छा होगा, हम जिधर रहेंगे उधर जीतेंगे यह सभी जानते है।
श्री मांझी ने कहा कि पिछले दिनों राज्य के विभिन्न जिलों का उन्होंने दौरान किया। इस दौरान लोगों को भरपूर समर्थन उन्हें मिला। दलित समुदाय के साथ साथ सभी तबके के लोग हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा का समर्थन कर रहे हैं। पांच सीट तो हमारे लिए काफी कम है और हम सभी सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं। नीतीश कुमार अगर हमारी क्षमता के अनुसार सीट देते हैं तो यह गठबंधन के लिए बहुत ही अच्छा होगा।
बताते चलें कि जीतन राम माझी पिछले कुछ समय से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से नाराज चल रहे हैं। इस बीच उन्होंने दिल्ली में अमित शाह से भी मुलाकात की थी और इस मुलाकात को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं।

LEAVE A REPLY