पुलवामा के शहीद जवानों और शहीद किसानों की याद में कैंडिल मार्च

721
0
SHARE

संवाददाता.पटना.पुलवामा हमले की दूसरी बरसी के अवसर पर जन अधिकार पार्टी (लो) ने कैंडिल मार्च निकाला। इस कैंडिल मार्च के दौरान पुलवामा में आतंकियों के हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के 40 जवानो को श्रद्धांजलि देने के साथ ही किसान आंदोलन में जान गंवाने वाले किसानों को भी श्रद्धांजलि दी गई। कैंडिल मार्च जे पी गोलम्बर से निकलकर गांधी मैदान होते हुए कारगिल चौक तक पहुंचा। मार्च में शामिल लोगों ने जय जवान, जय किसान के नारे लगाए।

कैंडिल मार्च को सम्बोधित करते हुए पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव प्रेमचंद सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार की देश विरोधी नीतियों के कारण देश के जवान और किसान अपनी जान गंवा रहे हैं।सरहद पर लड़ने वाले जवान हो या खेतों में काम कर देश का पेट भरने वाले किसान, हमारी पार्टी दोनों के साथ खड़ीं हैं। हमारी मांग है कि पुलवामा के दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा मिले।

मार्च को सम्बोधित करते हुए जाप के राष्ट्रीय महासचिव राजेश रंजन पप्पू ने कहा कि भारत का निर्माण जवानों और किसानों ने मिलकर किया हैं। आज केंद्र सरकार की किसान विरोधी नीतियों के कारण अन्नदाताओं की मौत हो रही हैं।

राजधानी पटना के अलावा पार्टी की जिला इकाईयों ने राज्य के हर जिले में कैंडिल मार्च निकाला। कैंडिल मार्च में पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रघुपति सिंह, भाई दिनेश, सच्चिदानंद यादव, राजू दानवीर, रानी चौबे, अरूण कुमार सिंह, वरूण कुमार सिंह, गौतम आनन्द और आजाद चाँद मौजूद थें।

 

 

 

LEAVE A REPLY