आत्मनिर्भरता की राह पर तेजी से आगे बढ़ रहा भारत-मंगल पांडेय

748
0
SHARE

संवाददाता.पटना.वरिष्ठ भाजपा नेता एवं प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा है कि माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में देश तेजी से आत्मनिर्भरता की राह पर आगे बढ़ रहा है। एक तरफ पूरी दुनिया कोरोना संकट की वजह से बिगड़ती अर्थव्यवस्था का रोना रो रही है, वहीं भारत ने कोरोना की चुनौती को भी अवसर में बदला है।
श्री पांडेय ने आज यहां कहा कि भारत ने एक साथ दो-दो कोरोना वैक्सीन लांच कर अपनी क्षमता को साबित कर दिखाया है। अब रक्षा के क्षेत्र में भी भारत प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में तेजी से प्रगतिशील है। प्रधानमंत्री जी ने रविवार को अर्जुन टैंक एम-1 ए को भारतीय सेना को सौंप दिया। युद्धक वाहन अनुसंधान एवं विकास प्रतिष्ठान द्वारा निर्मित इस अत्याधुनिक टैंक का डिजाइन देश में ही तैयार और विकसित किया गया है।
श्री पांडेय ने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री जी ने ‘आत्मनिर्भर भारत’ और ‘वोकल फॉर लोकल’ का ऐसा अमोघ मंत्र दिया है,  जो देश की अर्थव्यवस्था को निरंतर गति देने में बड़ी भूमिका निभा रहा है। उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों के नेताओं को माननीय प्रधानमंत्री जी से सीखने की जरूरत है। भारत की गिनती आज विश्व की महाशक्तियों में होती है।

 

 

LEAVE A REPLY