भारत में रह कर डरने वाले रिंकू शर्मा की हत्या होने पर चुप क्यों-जीवन कुमार

767
0
SHARE

जितेन्द्र कुमार सिन्हा.पटना.रिंकू शर्मा की हत्या किसी व्यक्ति विशेष की नही है, बल्कि देश की सभ्यता और संस्कृति पर की हत्या का प्रहार है। देश की सद्भावना पर प्रहार है। उक्त बातें हिन्दू जागरण मंच के प्रदेश संयोजक जीवन कुमार ने कही।

उन्होंने भारत सरकार से माँग करते हुए कहा कि रिंकू शर्मा के हत्यारे को फाँसी की सज़ा दी जाय। यह हत्या व्यक्ति की नही, मानवता की हत्या है, क्योंकि रिंकू शर्मा हत्यारे के परिवार के एक सदस्य को जान बचाने के लिए अपना खून देकर उसका जान बचाया था।स्वर्गीय शर्मा ने यह काम कर देश की सभ्यता और संस्कृति का परिचय दिया था। लेकिन जब बात धर्म की आयी तो पुरुषोत्तम श्री राम का नारा लगाने पर उसकी हत्या कर दी गई।

श्री कुमार ने कहा कि आज देश के उन लोगों से पूछना चाहता हूँ कि जो लोग सहिष्णुता की बात करते है, वे चुप क्यूँ है। भारत में रहने बाले वे लोग भी आज चुप है, जिन्हें भारत में रहने में डर लगता है। देश को बतायें अमीर खान, हमीद अंसारी,  नसरुद्दीन साह  आज आपकी आवाज़ क्यों बंद है। आज आपको डर नही लग रहा है हमारे देश में ?

उन्होंने कहा कि देश उन सभी लोगों से जानना चाहता है जो सहिष्णुता या जो देश में रहने से डरते हैं वे बतायें कि भारत में हिन्दू द्वारा किसी मुसलमान का हत्या नवाज़ अदा करते समय या अल्लाह का नाम लेने पर हुआ है। देश में इस तरह हत्या होने के कारण अब संविधान ख़तरे में नही है ?

 

 

 

LEAVE A REPLY