साइबर अपराधियों का मॉड्यूल ध्वस्त,झारखंड-कर्नाटक पुलिस की संयुक्त कार्रवाई

1702
0
SHARE

1 (26)

हिमांशु शेखर.रांची.कर्नाटक पुलिस से हासिल इनपुट के आधार पर झारखंड पुलिस और कर्नाटक पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में झारखंड के अलग-अलग जिले से  पहली बार एक साथ 20 साइबर अपराधियों की गिरफ्तारी हुई है। इसके साथ ही साइबर अपराधियों के एक बड़े मॉड्यूल के ध्वस्त होने का दावा किया गया है।

इन सभी अपराधियों को रांची के जगन्नाथपुर थाने में रख कर पुलिस पूछताछ कर कर रही है। इनमें से कई अपराधियों को कर्नाटक पुलिस अपने साथ रिमांड पर कर्नाटक भी ले जा सकती है, ताकि वहां हुए साइबर अपराध की गुत्थी को सुलझाया जा सके। बहरहाल सबसे अधिक साइबर अपराधियों की गिरफ्तारी झारखंड के जामताड़ा जिले से हुई है। जामताड़ा साइबर अपराध के लिए पहले से ही कुख्यात हो चुका है। पहले भी वहां साइबर अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए राजस्थान सहित दूसरे राज्य की पुलिस छापेमारी कर चुकी है।

गिरफ्तार होने वाले अपराधियों के संबंध जामताड़ा सहित रांची, गिरिडीह, बोकारो व अन्य जिले से हैं। बताया जा रहा है कि पहली बार दो राज्यों की पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में इतने अधिक साइबर अपराधियों की गिरफ्तारी हुई है। इन अपराधियों ने कर्नाटक के लोगों को भी साइबर अपराध के जरिये आर्थिक क्षति पहुंचायी है। कर्नाटक पुलिस को यह जानकारी मिली थी कि साइबर अपराधियों के इस मॉड्यूल को जामताड़ा से संचालित किया जा रहा था।

 

LEAVE A REPLY