किसान खुशहाल तो देश खुशहाल,गांव विकसित तो देश विकसित-रामकृपाल यादव

1528
0
SHARE

IMG-20170418-WA0017

संवाददाता.पालीगंज.गांव विकसित तो देश विकसित। किसान खुशहाल तो देश खुशहाल। गरीबों को आर्थिक और सामाजिक सुरक्षा तो देश के 125 करोड़ लोग सुरक्षित। किसानों की आमदनी को दुगुना करना है। युवाओं को कौशल विकास से लैस नौकरी मांगने वाला नहीं बल्कि नौकरी देने वाला बनाना है।देश का बजट दिल्ली से गांव के अंतिम पंक्ति में बैठे लोग तक पहुँचाना ही मोदी सरकार की प्राथमिकता है।

उक्त बातें केन्द्रीय ग्रामीण विकास राज्य मंत्री राम कृपाल यादव ने पटना ज़िला के पालीगंज प्रखंड के इमामगंज बाजार में NH 110 पर सड़क एवं परिवहन मंत्रालय भारत सरकार द्वारा स्वीकृत 81 लाख की लागत से बनने वाली आरसीसी नाला निर्माण योजना का शिलान्यास करते हुए कही। मौके पर स्थानीय विधायक जयवर्धन यादव भी उपस्थित थे। इमामगंज बाजार में नाला नहीं होने के कारण जल-जमाव से लोग काफी परेशान थे।

सभा को संबोधित करते हुए श्री यादव ने कहा कि इस साल पटना ज़िला का एक भी गांव बिना बिजली का नहीं होगा। किसानों को खेती के लिए अलग से बिजली देने की 322 करोड़ की योजना की शुरुआत हो गयी है। अब खेत के लिए अलग ट्रांसफार्मर और घर के लिए अलग ट्रांसफार्मर होगा।प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 2019 तक 1 करोड़ घर और 2022 तक देश के सभी गरीबों को आवास मिलेगा। बिहार में 2019 तक 20 हजार करोड़ की लागत से 16 लाख बनाने है। जिसमें 12 हजार करोड़ केन्द्रांश और 8 हजार करोड़ राज्यांश होगा। अफ़सोस है कि बिहार में अभी तक यह योजना धरातल पर नहीं उतरी है।

विधायक जयवर्धन यादव ने कहा कि केन्द्र और राज्य सरकार के सामंजस से ही विकास संभव है। विकास अलग है और राजनीति अलग। विधायक ने पालीगंज के विकास में केंद्र सरकार से अधिक से अधिक सहयोग दिलाने का आग्रह केन्द्रीय मंत्री से किया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता मो0 कासिम और संचालन गुड्डू सिंह ने किया।कार्यक्रम में पूर्व विधायक राम जनम शर्मा, मुखिया चन्दन कुमार, पूर्व मुखिया महेश कुमार, देवनाथ बिन्द, बृजा प्रसाद यादव, राकेश रौशन, बीरेंद्र सिंह, सत्येंद्र सिंह सहित कई लोग उपस्थित थे।

 

LEAVE A REPLY