देवघर हवाई अड्डा दिसम्बर19 तक बन कर होगा तैयार- मुख्यमंत्री

781
0
SHARE

25 march 2

हिमांशु शेखर.रांची.झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि संथाल परगना एवं झारखण्ड के समग्र व समावेशी विकास में देवघर हवाई अड्डा मील का पत्थर साबित होगा। यह एयरपोर्ट दिसम्बर 2019 तक बन कर तैयार हो जाएगा। उन्होंने कहा कि इस हवाई अड्डा के बनने से पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। देवघर में खुलने वाले एम्स के लिए भी यह उपयोगी होगा।

श्री दास ने कहा कि ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के पश्चात राज्य में कई निवेश धरातल पर उतरने जा रहा है। नए एयरपोर्ट एवं नए एयर कनेक्टिविटी से निवेश को काफी बढ़ावा मिलेगा। श्री दास शनिवार को अपने आवास के सभागार में झारखण्ड सरकार, रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) तथा भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण के बीच त्रिपक्षीय एमओयू के मौके पर अपने विचार व्यक्त कर रहे थे।

मुख्यमंत्री श्री दास ने कहा कि आने वाले समय में जमशेदपुर, बोकारो, दुमका, पलामू, रांची एवं देवघर इत्यादि स्थानों के बीच एयर इन्टरकनेक्टिविटी के लिए भी कार्रवाई की जा रही है। साथ ही रांची से चेन्नई एवं हैदराबाद के लिए भी फ्लाईट का प्रस्ताव रखा गया है।

उन्होंने कहा कि किसी भी स्थान के विकास में कनेक्टिविटी का महत्वपूर्ण योगदान होता है। झारखण्ड में सड़क कनेक्टिविटी, एयर कनेक्टिविटी के साथ-साथ वाटर कनेक्टिविटी पर भी तेजी से कार्य किया जा रहा है। साहेबगंज में गंगा नदी पर पुल एवं मल्टी मॉडल हब के निर्माण से इस क्षेत्र में आर्थिक गतिविधियां तेज होंगी और क्षेत्र का विकास तेजी से होगा। वैश्विक मंदी के दौर में भी भारत की अर्थव्यवस्था तेजी से बढ़ रही है। 21वीं सदी भारत का होगा।

इस अवसर पर केन्द्रीय नागर विमानन राज्य मंत्री जयंत सिन्हा, नगर विकास मंत्री सीपी सिंह, सांसद रामटहल चौधरी एवं निशिकांत दूबे, मुख्य सचिव राजबाला वर्मा, विकास आयुक्त अमित खरे समेत अपर मुख्य सचिव,प्रधान सचिव,सचिवगण, डीआरडीओ तथा एयरपोर्ट ऑथरिटी ऑफ इण्डिया के पदाधिकारीगण उपस्थित थे।

 

LEAVE A REPLY