झारखंड के 240 स्कूलों में कंप्यूटर शिक्षा का ऑनलाइन उद्घाटन

907
0
SHARE

20 march 2

संवाददाता.रांची.झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि वित्तीय वर्ष 2017-18 के बजट में सभी स्कूलों को टैब दिया जायेगा ताकि हर शिक्षक और छात्र एक साथ आधुनिक युग में कदम से कदम मिला कर चल सकें। मिड डे मील के लिए बजट में सभी स्कूलों में गैस चूल्हा की व्यवस्था का प्रावधान किया गया है।अब किसी भी सरकारी काम में शिक्षकों को नहीं लगाया जायेगा। रांची में बाल समागम के समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि सोमवार को मुख्यमंत्री अपने विचार व्यक्त कर रहे थे।

इस मौके पर मासिक बाल पत्रिका पंख का विमोचन किया गया। मुख्यमंत्री की ओर से राज्य के 240 स्कूलों में कंप्यूटर शिक्षा का ऑनलाइन उद्घाटन किया गया। उन्होंने बाल समागम में बैंड टीम और सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश करनेवाले ग्रुप को 1-1 लाख रुपये इनाम के रूप में देने की घोषणा की। साथ ही राष्ट्रीय गान गाने वाली नन्ही बच्ची रूचि कुमारी को 25 हजार रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा की।

श्री दास ने कहा कि सरकार गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के लिए शिक्षकों को राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रशिक्षण देकर शिक्षा की गुणवत्ता को बढ़ाने का काम करेगी। अच्छे संस्थानों के साथ एमओयू कर शिक्षकों को प्रशिक्षण दिया जायेगा। कार्यक्रम को मांडर विधायक गंगोत्री कुजुर एवं खिजरी विधायक रामकुमार पाहन ने भी संबोधित किया।

इस अवसर पर विभागीय सचिव आराधना पटनायक, राज्य परियोजना निदेशक मुकेश कुमार, स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता निदेशक मनीष रंजन, रांची के उपायुक्त मनोज कुमार व अन्य मौजूद थे.

LEAVE A REPLY