यूपी में योगी का शपथ ग्रहण,दो उपमुख्यमंत्री सहित 44 मंत्रियों ने ली शपथ

819
0
SHARE

yogi Aaditya nath

लखनऊ.भारतीय जनता पार्टी के फायरब्रांड नेता योगी आदित्यनाथ ने उप्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. योगी आदित्यनाथ को कल विधायक दल के नेता चुने जाने के बाद आज उन्हें राज्यपाल राम नाईक ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलवायी.योगी के साथ दो उपमुख्यमंत्री के रूप में केशव प्रसाद मौर्य व दिनेश शर्मा सहित 44 मंत्रियों ने पद एवं गोपनीयता की शपथ ली. योगी मंत्रिमंडल में एक मुस्लिम चेहरा को भी शामिल किया गया.योगी मंत्रिमंडल में दूसरे दल से आये लोगों को भी तरजीह दी गई. दूसरे दल से भाजपा में शामिल हुए सात विधायको को मंत्री बनाया गया है.

मंत्रिमंडल में 22 कैबिनेट,9 राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) व13 राज्य मंत्री शामिल किए गए. मंत्रिमंडल में सात महिलाओं की जगह दी गई है. शपथ ग्रहण के बाद योगी आदित्यनाथ ने सबका साथ सबका विकास करने का नारा दिया. प्रेसवार्ता में उन्होंने कहा कि हमने जो वादा किया है उसे पूरा करेंगे. सभी मंत्रियों को पंद्रह दिन के भीतर संपत्ति का ब्योरा देना होगा.

शपथ ग्रहण समारोह कांशी राम उपवन वाटिका में आयोजित की गई थी. शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित भाजपा के कई नेता, सपा नेता व पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव,अखिलेश यादव भी उपस्थित थे. प्रधानमंत्री से बार बार अखिलेश यादव व मुलायम सिंह यादव हाथ मिला रहे थे.एक बार तो मुलायम सिंह यादव ने प्रधानमंत्री के कान में कुछ कहा भी इस पर सोशल मीडिया पर तरह तरह के कयास लगाये जा रहें है.

LEAVE A REPLY