बिहार में अभी चुनाव हो तो परिणाम यूपी जैसा-रामविलास पासवान

716
0
SHARE

Ramvilas

निशिकांत सिंह.पटना.केंद्रीय मंत्री व लोजपा सुप्रीमो रामविलास पासवान ने कहा कि यदि इस समय बिहार विधानसभा का चुनाव हो जाए तो परिणाम यूपी जैसा ही होगा.उन्होंने कहा कि पिछले चुनाव में नीतीश कुमार और लालू प्रसाद ने भ्रम फैलाकर जीत हासिल की थी.जनता उनकी हकीकत समझ चुकी है. अभी यदि चुनाव हो जाए तो महागठबंधन को वास्तविक ताकत का अहसास हो जाएगा.

श्री पासवान ने कहा कि भ्रष्टाचार और विकास के मुद्दे पर वे एनडीए में है. यूपी में चुनाव नहीं लड़ने का लाभ एनडीए को हुआ.दलित वोट नहीं बंटा.हालांकि मणिपुर में यह साथ नहीं रहा,हम अलग लड़े. हमारा एक विधायक वहीं जीता.पर हमने एनडीए हित में भाजपा को समर्थन किया.यदि हम वहां गठबंधन बनाकर लड़ते तो बेहतर परिणाम होता.पर राजनीति में सब चलता है.केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावेडकर ने स्वीकार किया कि चूक हुई है.

संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा कि मध्यावधि चुनाव की परिस्थितियां बन रही है. नीतीश कुमार और लालू प्रसाद के बीच तकरार बढ़ता जा रहा है.इनके बीच जिस तरह टकराव है उससे महागठबंधन सरकार का पांच साल चलना संभव नहीं दिखता.मौजूदा हालात में नीतीश-लालू का साथ आगे बढ़ना असंभव हो गया है.चिराग ने कहा कि पार्टी संगठन को मजबूत बनाने की दिशा में काम कर रही है. अगले कुछ माह में हम बूथ स्तर तक पार्टी को सांगठनिक रूप से ताकतवर बनाने के लिए काम कर रहें है.बिहार में पार्टी विस्तार की कार्ययोजना बन गई है उसपर हमलोग काम करेंगे.

LEAVE A REPLY