नोटबंदी वापसी की मांग को लेकर पप्पू यादव करेंगे भूख हड़ताल

770
0
SHARE

unnamed

संवाददाता.पटना.जन अधिकार पार्टी (लो) के चक्‍का जाम आंदोलन के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं ने राज्‍यभर में सड़क जाम कर दी और यातायात को ठप कर दिया. जिससे आम लोगों को परेशानियों का सामना कररना पड़ा. इस दौरान सांसद पप्पू यादव ने धमकी दी है कि नोटबंदी वापस नहीं लिया गया तो भूख हड़ताल तक करेंगे.

पार्टी के संरक्षक और सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव ने सड़क जाम के दौरान मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने नोटबंदी के नाम पर जनता को लाइन में खड़ा कर दिया है. अपने ही पैसे निकालने के लिए लोग फजीहत झेल रहे हैं. इससे उद्योगपतियों और पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाया जा रहा है, जबकि आम आदमी त्रस्‍त है. नोटबंदी के कारण 22 करोड़ लोग बेरोजगार हो गए. 70 फीसदी किसानों की जिदंगी तबाह हो गयी. छात्र पढ़ाई छोड़ने को मजबूर हो गए हैं. श्री यादव ने कहा कि अगर केंद्र सरकार जनता का ख्‍याल रख समस्‍या का समाधान नहीं किया तो जनवरी माह में नई दिल्‍ली एवं पटना में भाजपा और जदयू कार्यालय के समक्ष हजारों साथियों के साथ भूख हड़ताल करेंगे.

श्री यादव ने कहा कि हम बेनामी संपत्ति को सार्वजनिक की मांग करते हैं.मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार अगर सच में बेनामी संपत्ति को बाहर लाने चाहते हैं तो पहले लालू यादव व उनके परिवार, अपने विधायक और सांसद के साथ- साथ अपने अधिकारियों और अपने नौ रत्‍नों की संपत्ति का जांच कराएं. भाजपा द्वारा खरीदी गई जमीन की भी जांच कराएं. अगर आप ऐसा नहीं कर सकते तो बेनामी संपत्ति के नाम पर लोगों का आई वॉश करना बंद करें। जैसे कैशलेस के नाम पर ब्रेन लेस कहानी चल रही है, आपका भी हाल वही होगा. हम महामहिम राष्‍ट्रपति और प्रधानमंत्री से मांग करते हैं कि तमाम राजनीतिक पार्टियों को आरटीआई में लाने के लिए कानून बनाएं. राजनीतिक पार्टियों के खाते की भी मॉनिटिरिंग हो. इनकम टैक्‍स, सीडीएसई और सीबीआई की जांच हो.

पटना की सड़कों पर सांसद श्री यादव खुद ही चक्‍का जाम को सफल बनाने के लिए कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाने जुटे रहे. राजधानी में सड़क जाम को सफल बनाने में जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्‍ट्रीय महासचिव प्रेमचंद सिंह, राजेश रंजन पप्‍पू, राघवेंद्र कुशवाहा, एजाज अहमद, शंकर पटेल, नवल किशोर यादव, नित्‍यांनद यादव, अजय यादव अधिवक्‍ता, निरंजन यादव, मनोज यादव, नरेंद्र यादव, मो. जावेद, गौतम आनंद, आजाद चांद, रमेश राम, विकास यादव, मुकेश यादव, श्‍यामनंदन यादव आदि मौजूद थे.

 

LEAVE A REPLY