हॉस्टल की बदहाली पर पटना हाईकोर्ट ने लगाई फटकार

939
0
SHARE

patna-h-c

संवाददाता.पटना.पटना विश्वविद्यालय के सैदपुर हॉस्टल की बदहाल स्थिति पर पटना हाइकोर्ट ने अधिकारियों को जमकर फटकार लगायी है. हाइकोर्ट ने सैदपुर हॉस्टल की दयनीय स्थिति पर चिंता जताते हुए कहा है कि हॉस्टल की स्थिति ऐसी है कि वहां जानवर भी नही रह सकता.न्यायाधीश न्यायमूर्ति नवनीति प्रसाद सिंह की खंडपीठ ने इस संबंध में स्वतः संज्ञान लेते हुए यह सुनवाई की है.     उल्लेखनीय है कि सैदपुर हॉस्टल की दयनीय स्थिति की तस्वीरें समाचार पत्रों में प्रकाशित होती रही हैं.
कोर्ट ने यह भी कहा कि पटना विवि ने राज्य को कई राजनेता और मुख्यमंत्री के साथ देश को केंद्रीय मंत्री दिये हैं लेकिन आज इसकी दुर्दशा यह है. कोर्ट ने कहा कि राज्य के मुख्य सचिव, वित्त, शिक्षा और भवन निर्माण विभाग के प्रधान सचिव को अगली सुनवाई में उपस्थित होना जरूरी है. साथ ही पटना विवि के वीसी और रजिस्ट्रार को भी कोर्ट में उपस्थित रहने का निर्देश दिया गया. विवि प्रशासन की ओर से कोर्ट को बताया गया कि हॉस्टलों की मरम्मति का काम विवि ने कराया लेकिन उनके पास उतनी राशि नहीं है कि काम पूरा कराया जा सके.

कोर्ट ने इस जवाब पर पूरी तरह नाराजगी जताते हुए कहा कि ये काम नहीं कर सकते तो वे पद छोड़ दे. इस मामले पर अगली सुनवाई 28 अक्टूबर को होगी.

LEAVE A REPLY