पत्रकार पर हमले के खिलाफ छात्रों का प्रतिवाद मार्च

826
0
SHARE

fa6b811d-823b-43e6-aa16-1d9b69dabe96

संवाददाता.भागलपुर. जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज अस्पताल में पत्रकार पर जूनियर डॉक्टरों द्वारा किये गये हमले के विरोध में तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय के छात्रों ने स्टेशन चौक पर प्रतिवाद-प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी छात्र पत्रकार पर हमला करनेवाले जुनियर डॉक्टरों की अविलंब गिरफ्तारी और स्पीडी ट्रायल चलाकर सजा की गारंटी की मांग कर रहे थे. छात्रों ने इसे लोकतंत्र पर हमला करार दिया।

प्रदर्शकारी छात्रों का गुस्सा इस बात को लेकर था कि पीड़ित पत्रकार ने जब हमलावर डॉक्टरों के नाम बताये हैं, तब आखिर अब तक गिरफ्तारी क्यों नहीं हुई? इस अवसर पर आयोजित प्रतिवाद सभा को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि उक्त अस्तपाल में डॉक्टरों की लापरवाही के कारण मरीजों की मौत का मामला लगातार सामने आ रहा है. ईलाज में लापरवाही तो आम बात हो गई है. लेकिन अस्पताल अधीक्षक द्वारा अब तक किसी मामले पर कोई ठोस कार्रवाई सामने नहीं आयी है. वे महज जांच की खानापूर्ति कर दोषी को बचा रहे हैं. यही कारण है कि लापरवाही और उसका मनोबल बढ़ता ज रहा है।

वक्ताओं ने कहा कि पत्रकार पर हमला करने वाले जूनियर डॉक्टरों को कॉलेज से बर्खास्त किया जाना चाहिए. ऐसी मानसिकता के लोगों को चिकित्सक के पेशे में नहीं भेजा जाना चाहिए. इन डॉक्टरों ने चिकित्सा के पेशे को पूरी तरह से कलंकित किया है. वक्ताओं ने दोषी डॉक्टरों की अब तक गिरफ्तारी नहीं होने पर भी सवाल उठाते हुए डीएम-एसएसपी से जवाब मांगा. प्रतिवाद प्रदर्शन को छात्र नेता अंजनी, डॉ अजीत कुमार सोनू, न्याय मंच के डॉ मुकेश कुमार, जनसंवाद मंच के अर्जुन शर्मा, छात्र नेता मानस कुमार,उमर ताज, जीतेंद्र कुमार, राजेश कुमार, रीतेश कुमार, पुष्पेश कुमार, प्रीतम कुमार, पवन कुमार, मनीष कुमार, दीपक कुमार, संजीव कुमार, सोनम कुमार, असीम कुमार, भूषण कुमार ,सोनू कुमार आदि ने संबोधित किया। उक्त अवसर पर दर्जनों छात्र मौजूद थे.

LEAVE A REPLY