पाकिस्तान जिन्दाबाद और झंडा फहराए जाने की लगातार घटनाओं का परिणाम डेहरी कांड-भाजपा

953
0
SHARE

14079547_1077537845670185_3154454907772746774_n

संवाददाता.पटना.भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष व विधान पार्षद लाल बाबू प्रसाद एवं भाजपा के प्रदेश महामंत्री सुधीर कुमार शर्मा ने डेहरी ऑन सोन (रोहतास) का दौरे से लौटने के बाद बताया कि पिछले दिनों पटना के कारगिल चौक पर पाकिस्तान जिन्दाबाद के नारे लगाना, बिहार शरीफ में पाकिस्तान का झण्डा लगाना, पूर्णिया के अंदर पाकिस्तानी झण्डा लगाकर एक सम्प्रदाय के द्वारा जुलूस निकालकर थाने को जलाना, आरा के रानीसागर की घटना, छपरा की घटना, सिवान एवं गोपालगंज में रामनवमी जुलूस पर पथराव जैसी अनेक घटना के कारण ऐसे उग्रवादी एवं आतंकवादियों के मनोबल ऊंचे हुए हैं. उसी के परिणामस्वरूप डेहरी में 31अगस्त16 को जन्माष्टमी जुलूस पर पथराव किया गया.

कल 4सितंबर16 को भाजपा का जांच दल डेहरी गया था.घटना की जांच कर लौटी टीम ने आज ने बताया कि जन्माष्टमी के दिन डेहरी में मस्जिद पर बड़ी संख्या में मुस्लिम इकट्ठा हो रहे थे, इसकी सूचना स्थानीय लोगों ने पुलिस को दी थी. छः स्थानों से जुलूस निकालने का परमिशन स्थानीय लोगों ने लिया था. फिर भी पुलिस प्रशासन कहीं भी जुलूस के साथ नहीं थे. जिसके परिणामस्वरूप एक समुदाय विशेष के द्वारा जुलूस पर पथराव किया गया. हिन्दु समुदाय के पांच लोग घायल हुए जबकि मुस्लिम समुदाय की ओर से कोई घायल नहीं हुआ. पुलिस प्रशासन घटना के बाद दुर्गा मंदिर में जूता पहनकर प्रवेश कर मंदिर के पुजारी एवं लोगों को पीटा एवं गेट का गुम्बज तोड़ दिया. स्थानीय मुन्ना जी कसेरा के बेटा पथराव में बुरी तरह से घायल हैं. वह जिस मुस्लिम लड़के को बचा रहा था उसी ने सर पर लाठी से प्रहार कर दिया.

भाजपा नेताओं के अनुसार 01सितंबर को एएसपी मो0 सुहैल, जिलाधिकारी एवं डीआईजी ने लोहार जाति एवं अतिपिछड़ा जातियों के घर में घुसकर बच्चियों एवं महिलाओं के साथ गंदे शब्दों से प्रहार किया. जहां महिलायें स्नान कर रही थी वहां घुस गये. इस पूरी घटना का सीडी लोगों ने जांच समिति को सौंपा है. 26 हिन्दू पक्ष के लोग गिरफ्तार हुए हैं जबकि पांच मुस्लिम पक्ष के लोग गिरफ्तार हुए हैं. पूजा समिति एवं आम नागरिकों को पुलिस प्रताड़ित कर रही है. इन नेताओं ने बिहार सरकार से इस घटना की न्यायिक जांच की मांग की है. बिहार सरकार से सभी पीड़ित परिवार एवं मंदिर परिसर तथा घटना स्थल का मुआयना किया जाय. स्थानीय डीआईजी मो0 सुलेमान, एएसपी मो0 सुहैल एवं आईजी नैयर हसन तथा स्थानीय विधायक इलियास हुसैन की गतिविधियों की जांच की जाय तथा इन अधिकारियों को स्थानांतरित कर सख्त कार्रवाई की जाय.जांच दल में मुख्य रूप से पूर्व विधायक व भाजपा के राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य रामेश्वर चौरसिया, रोहतास जिलाध्यक्ष राधा मोहन पाण्डेय, भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य पंकज सिंह शामिल थे.

LEAVE A REPLY