सरेंडर किया रेप के आरोपी फरार राजद विधायक राजबल्लभ यादव ने

2170
0
SHARE

Raj (1)

निशिकांत सिंह.पटना. फरार चल रहे राजद विधायक राजबल्लभ यादव ने अंतत: किया सरेंडर.नाबालिक लड़की के साथ बलात्कार के आरोपी राजबल्लभ यादव पिछले एक माह से फरार चल रहे थे. बिहारशरीफ कोर्ट में उन्होंने  आज सरेंडर किया.उन्हें 14 दिन के न्यायिक हिरासत में भेजा गया. राजबल्लभ यादव के मामले पर कई दिनों से विपक्ष ने मुद्दा बना रखा था. विपक्ष का आरोप था कि राजबल्लभ को सरकार का संरक्षण प्राप्त है.

राजबल्लभ यादव की गिरफ्तारी के लिए पुलिस काफी दिनों से परेशान थी. उनकी संपत्ति को पहले ही बिहार पुलिस ने कुर्की जब्ती कर ली है. पटना एवं नवादा स्थित अवास की पुलिस ने कुर्की जब्ती की है. वहीं, पुलिस विधायक की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी कर रही थी. राजबल्लभ पुलिस को चकमा देते हुए सीधे कोर्ट पहुंचकर सरेंडर कर दिया. विधायक को कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने जेल भेज दिया है.
इस आरोप में पहले कई आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है. विधायक को लड़की पहुंचाने वाली सुलेखा को पुलिस ने पहले ही गिरफ्तार कर लिया था. उसके बाद विधायक पर दबाव बनाने के लिए उसके पुत्र को गिरफ्तार किया गया था। साथ विधायक पटना व नवादा स्थित आवास पर भी कुर्की की गई थी.
विधायक ने जमानत के लिए बिहारशरीफ कोर्ट में याचिका दायर की थी. कोर्ट ने विधायक की याचिका खारिज कर दी थी. गौरतलब है कि विधायक ने लड़की के साथ 6 फरवरी को रेप किया था. उसके बाद विधायक को आरजेडी ने पार्टी से निलंबित कर दिया था.

भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा है कि राजबल्लभ का सरेंडर नीतीश की हार और लालू की जीत है. लालू यादव की मर्जी के बाद ही राजबल्लभ ने सरेंडर किया है.सीएम नीतीश में हिम्मत है तो स्पीडी ट्रायल कराएं. उधर जेडीयू के नेता श्याम रजक ने विधायक के सरेंडर के बाद प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि सुशासन का मतलब नीतीश कुमार है. पुलिस की दबिश के बाद ही राजबल्लभ ने कोर्ट में सरेंडर किया है.

LEAVE A REPLY