धान खरीद का लक्ष्य पूरा करेगी सरकार,सदन में मंत्री का दावा

2031
0
SHARE

Madn Sa

संवाददाता.पटना. बिहार विधानसभा में आज धान की खरीद के मुद्दे पर काफी नोक झोक के बाद राज्य के खाद्य आपूर्ति मंत्री मदन सहनी ने दावा किया कि धान खरीद का लक्ष्य पूरा करेगी सरकार.विपक्ष ने आरोप लगाया कि बिहार में किसानों के धान खरीद नहीं होने से एक ओर किसान परेशान है तो दूसरी तरफ सरकार सिर्फ आश्वासन दे रहीं है.

भाजपा विधायक संजय सरावगी के प्रश्न पर राज्य के मंत्री मदन सहनी ने जब कहा कि लक्ष्य को हम प्राप्त कर लेंगे तो प्रतिपक्ष के नेता प्रेम कुमार ने कहा कि तीन महीनें में सरकार ने दस लाख टन से भी कम खरीददारी कर पाई है और कैसे दस दिनों में 20 क्विलंटन धान की खरीद कर पायेगी.  इसपर खाद्य आपूर्ति मंत्री मदन सहनी ने कहा कि हम पिछले साल के लक्ष्य से आगे है जितने दिनों में पिछले साल अबतक की खरीददारी हुई थी उससे अधिक की खरीददारी हम कर चुके है.

राज्य के किसानों का पिछले साल का धान का पैसा नहीं मिल पाया है. करीब ढ़ाई सौ क्विलंटन धान का पैसा किसानों का बकाया है.  नेता प्रतिपक्ष डा. प्रेम कुमार ने दावे के साथ कहा कि पिछले साल का दावा मंत्री कर रहें है कि खरीद ज्यादा हुई है लेकिन पिछले साल से अभी वे सीतामढ़ी में 8 प्रतिशत, बक्सर में 20 प्रतिशत, खगड़िया में दस प्रतिशत की खरीददारी कम हुई है.इस सवाल पर पक्ष-विपक्ष में काफी नोक-झोंक हुई.

LEAVE A REPLY