प्रधानमंत्री के दौरे पर भाजपा में उत्साह तो राजद-जदयू ने मांगा पैकेज का हिसाब

1968
0
SHARE

download (4) (1)

निशिकांत सिंह.पटना.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल बिहार के दौरे पर है. प्रधानमंत्री के बिहार दौरे पर पक्ष औऱ विपक्ष अपनी अपनी राग अलाप रहे है.प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर भाजपा उत्साहित हैं तो      राजद-जदयू के नेता पिछले पैकेज का हिसाब मांग रहे हैं. कार्यक्रम राघोपुर विधानसभा में है और इसमें स्थानीय विधायक व राज्य के उपमुख्यमंत्री को आमंत्रित नहीं किया गया है. रेलवे द्वारा प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में स्थानीय विधायक को नहीं आमंत्रित किये जाने पर राष्ट्रीय जनता दल ने आपत्ति व्यक्त की है. वहीं प्रधानमंत्री के आगमन पर  भारतीय जनता पार्टी जहां एक ओर कह रहीं है कि बिहार में विकास की नदियां बहेगी वहीं जदयू एवं राजद कह रहीं है कि फिर हवा हवाई घोषणा करेंगे.

भारतीय जनता पार्टी के नेता नंदकिशोर यादव ने कहा कि  प्रधानमंत्री का दौरा बिहार के लिए नया अध्याय लिखेगा. उन्होंने कहा कि एक दशक के बाद देश को ऐसा प्रधानमंत्री मिला है जो हर राज्य, हर क्षेत्र और हर वर्ग के विकास के लिए संकल्पित है. खासकर विकास की पटरी से उतर चुके बिहार जैसे राज्य के लिए नरेन्द्र मोदी जैसे प्रधानमंत्री वरदान हैं. मोदी जी के सत्ता संभालने से पूर्व का वो दशक भी बिहार को याद है, जब सूबे के मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री के बिहार आगमन की बाट जोहते रह गये थे. मुख्यमंत्री के कई प्रयास के बाद भी तत्कालीन प्रधानमंत्री किसी भी विकास कार्यक्रम में शरीक होने बिहार नहीं आये. बिहार गौरवान्वित है कि वर्तमान प्रधानमंत्री दो वर्ष से भी कम समय में कई बार राज्यवासियों को तोहफा देने के लिए यहां पधार चुके हैं.

श्री यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री जी शनिवार को हाजीपुर में दीघा-सोनपुर रेल सह सड़क पुल का रेल भाग राष्ट्र को समर्पित करने वाले हैं. हाजीपुर में आयोजित सभा में ही प्रधानमंत्री  मुंगेर रेल सह सड़क पुल के रेल भाग का भी उद्घाटन करेंगे. इसके साथ ही मोकामा रेल पुल का शिलान्यास भी किया जाएगा. इसके अतिरिक्त नयी रेल गाड़ी को भी हरी झंडी दिखायी जाएगी. बिहारवासियों को केन्द्र की ओर से दिये जाने वाले इन तोहफों के लिए प्रधानमंत्री जी के प्रति आभार व्यक्त करते हुए श्री यादव ने कहा कि इन तोहफों से बिहार में विकास की रफ्तार तेज होगी.

बिहार विधानसभा में नेता विरोधी दल डा. प्रेम कुमार ने कहा कि डा. कुमार ने कहा कि इसके अलावा अन्य सौगात भी देंगे. इसके पहले भी प्रधानमंत्री ने बिहार को 1.25 लाख करोड़ का विशेष पैकेज दे चुकें हैं, इसके अलावा 40 हजार करोड़ अतिरिक्त राशि भी विकास कार्यों के लिए दी है.डा. कुमार ने कहा कि बिहार में वर्तमान नीतीश कुमार की सरकार लगातार केन्द्र की आलोचना करते रहते हैं, लेकिन प्रधानमंत्री लगातार बिहार के विकास के लिए तत्पर हैं.

वही जदयू के प्रवक्ता नवल शर्मा ने कहा कि नरेन्द्र मोदी के बिहार आगमन को लेकर बिहार की जनता का उनसे सीधा सवाल है कि इस बार वो कौन सा करतब दिखायेंगे. बिहार को विशेष दर्जा देने के मुद्दे पर तो आपने कहकर नहीं निभाया, अब कौन सा नया वादा करेंगे. मोदी जी बिहार में आकर पूर्व में ही स्वीकृत योजनाओं को हरी झंडी दिखायेंगे और उद्घाटन करेंगे या फिर बिहार के लिये घोषित विशेष पैकेज को जमीन पर उतारने की दिशा में ईमानदार कदम उठायेंगे.

जदयू के प्रवक्ता व विधानपार्षद नीरज कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री जी पैकेज का क्या हुआ , फिर से सिर्फ शिलान्यास ही करेंगे कि पुल का डीपीआर भी तैयार किए है , अगर किए है तो सार्वजनिक करें.

पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने कहा कि पैकेज का क्या हुआ, देश के लोगों को 16 लाख देने वाले थे उसका क्या हुआ जनता जानना चाह रहीं है.

LEAVE A REPLY