लालू प्रसाद के सुझाव पर कार्रवाई क्यों नहीं—सुशील मोदी

825
0
SHARE

Sushil-Kumar-Modi_2

संवाददाता.पटना. भाजपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने बिहार में बढते अपराध पर दिए गए लालू प्रसाद के सुझाव पर कहा है कि लालू प्रसाद अपने प्रभाव का उपयोग कर इंजीनियर हत्याकांड के मुख्य आरोपी और कुख्यात संतोष झा के शार्प शूटर मुकेश पाठक को गिरफ्तार करायें. इसके साथ ही लालू प्रसाद को बताना चाहिए कि उनके सुझाव के बावजूद जिलों से लुंजपुंज अधिकारियों को अब तक क्यों नहीं हटाया गया है?

आश्वासन के बावजूद मृतक इंजीनियर के परिवारों को अब तक सरकार की ओर से आर्थिक सहायता क्यों नहीं उपलब्ध कराई गई है? घोषणा के बावजूद लालू प्रसाद ने अपना मोबाइल नम्बर सार्वजनिक क्यों नहीं किया, जिस पर लोग उन्हें धमकी और रंगदारी मांगे जाने की शिकायत करते?

मोदी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से पूछा है कि वे बतायें कि कुख्यात संतोष झा की बहन मुन्नी देवी अति पिछड़ा के लिए आरक्षित बहेड़ी सीट पर प्रमुख कैसे बनी? इंजीनियरों की हत्या की तुरंत बाद प्रारंभिक जांच के दौरान ही दरभंगा पुलिस ने मुन्नी देवी को क्लीन चीट कैसे दे दिया? शार्प शूटर मुकेश पाठक की जेल में रहते शादी कैसे हुई और जेल में रहने के दौरान ही उसकी पत्नी पूजा गर्भवती कैसे हो गई? मुकेश पाठक जेल से फरार कैसे हो गया? क्या उस समय नीतीश कुमार मुख्यमंत्री के साथ गृहमंत्री नहीं थे?

मोदी ने कहा कि दरभंगा के बहेड़ी में मारे गए दोनों इंजीनियर डेहरी के मुकेश कुमार कुशवाहा और बेगूसराय के ब्रजेश कुमार के साथ ही वैशाली में मारे गए एक निजी कम्पनी के इंजीनियर अंकित झा के परिजनों को आज तक सरकार की ओर से न कोई आर्थिक सहायता दी गई है और न ही मुख्यमंत्री, मंत्री सहित सरकार का कोई वरीय अधिकारी ही पीड़ित परिवारों से मिल कर सांत्वना व सहानुभूति के दो शब्द बोल पाया है. सरकार की ओर से निजी कम्पनियों पर भी परिजनों को आर्थिक मदद देने के लिए कोई दबाव नहीं बनाया गया है. इससे मृतकों के परिजनों में गहरा आक्रोश है.

LEAVE A REPLY