सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती पर राष्ट्रीय एकता दौड़,शामिल हुए मुख्यमंत्री

49
0
SHARE

संवाददाता.रांची. हम सभी के दिल में एक भारत श्रेष्ठ भारत के निर्माण की भावना होनी चाहिए। हमारे लिए देश पहले हो यह प्राथमिकता हमें तय करनी है। लौह पुरुष भारत रत्न सरदार वल्लभ भाई पटेल के आदर्शों का अनुसरण करते हुए हमें कार्य करना चाहिए। राष्ट्रीय एकता दौड़ के अवसर पर हम सब प्रण लें देश की एकता के लिए हम छोटे-छोटे काम करेंगे। हमारी विशेषता हमारी एकता में है। ताकि हम पर कोई आंख उठा कर ना देख सके और अगर देखे तो हम उसे एक माकूल जवाब दे सकें। ये बातें मुख्यमंत्री रघुवर दास ने गुरूवार को सरदार वल्लभ भाई पटेल के जन्म दिवस पर आयोजित राष्ट्रीय एकता दौड़ कार्यक्रम में कही।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आजादी के बाद अगर सरदार वल्लभभाई पटेल कश्मीर की समस्या देखते, उनके नियंत्रण में यह समस्या होती तो यह समस्या आज हमारे सामने मुंह बाएं नहीं खड़ा रहती। सरदार वल्लभ भाई पटेल को पूर्व में सम्मान देने का कार्य किसी ने नहीं किया। 2014 के बाद केंद्र सरकार ने इस ओर ध्यान दिया और उनके जन्म दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय एकता दौड़ का आयोजन कर उन्हें सम्मान दे रही है। साथ ही कश्मीर और लद्दाख में भारत का संविधान लागू हो रहा है। यह सरदार वल्लभ भाई पटेल के प्रति हमारी सच्ची श्रद्धांजलि है। वर्तमान सरकार ने उन्हें सम्मान देकर दुनिया को संदेश देने का काम किया की देश की एकता और अखंडता को हमें अक्षुण्ण रखना है।

इस अवसर पर रांची सांसद संजय सेठ, कोडरमा सांसद अन्नपूर्णा देवी, कांके विधायक जीतू चरण राम, मांडर विधायक गंगोत्री कुजूर, मुख्य सचिव डीके तिवारी, पुलिस महानिदेशक कमल नयन चौबे, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डॉ सुनील कुमार वर्णवाल, उपायुक्त रांची समेत अन्य लोग उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY