मांझी का हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा NDA में शामिल

179
0
SHARE

संवाददाता.पटना.बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी का हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा NDA में शामिल हो गया।दिल्ली में गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद यह घोषणा की गई।अमित शाह से जीतनराम मांझी के साथ उनके पुत्र व पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संतोष कुमार सुमन ने मुलाकात की।
बुधवार को हुई इस मुलाकात के बाद इसकी घोषणा पार्टी अध्यक्ष श्री सुमन ने की। पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी, हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ संतोष कुमार सुमन की अमित शाह से मुलाकात 45 मिनट तक चली है। इस दौरान केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय भी मौजूद रहे।
गौरतलब है कि जीतन राम मांझी मंगलवार को ही बिहार के राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर से मिलकर नीतीश सरकार से समर्थन वापस लिया था। हम पार्टी के चार विधायक हैं। फिर मांझी अपने बेटे के साथ बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलने रवाना हो गए थे।
अमित शाह से मुलाकात के बाद डॉ. संतोष कुमार सुमन ने कहा कि गृहमंत्री के साथ कई बिंदुओं पर चर्चा हुई है। बिंदुवार चर्चा के बाद हमलोगों ने औपचारिक रूप से सहमति जताई कि हम NDA के साथ रहेंगे। चुनाव को लेकर फॉर्मूला बाद में तय होगा, लेकिन हम पार्टी भाजपा के साथ ही लोकसभा का चुनाव लड़ेगी। बिहार में NDA हमेशा से मजबूत रहा है। देश में मोदी के साथ लोग है। इस बार भी वही प्रधानमंत्री बनेंगे।
उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का दबाव जीतन राम मांझी पर था कि वे अपनी पार्टी का विलय जेडीयू में कर दें। इसके जवाब में उनके पुत्र और बिहार सरकार के मंत्री पद पर रहे संतोष सुमन ने 13 जून को मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। इसके बाद राज्यपाल से मुलाकात कर जीतन राम मांझी ने महागठबंधन से अपना रिश्ता भी तोड़ लिया। इस बीच नीतीश कुमार ने उनके बारे में यह भी कह दिया कि वे महागठबंधन में रहकर बीजेपी के लिए मुखबिरी कर रहे थे।इसे लेकर पार्टी ने नीतीश कुमार पर माफी मांगने का दबाव देते हुए मानहानी का मामला दर्ज करने की चेतावनी दी है।

 

LEAVE A REPLY