शुरू हुआ बिहार विधान मंडल का म़नसून सत्र

505
0
SHARE

संवाददाता.पटना.सोमवार को बिहार विधान मंडल का मॉनसून सत्र शुरू हुआ।विपक्षी विधायक विरोध स्वरूप काला मास्क लगाकर पहुंचे।विधान सभा और विधान परिषद में दिवंगत नेताओं के प्रति शोक प्रस्ताव के बाद दोनों सदन की कार्यवाही मंगलवार तक के लिए स्थगित कर दी गई।यह सत्र 30 जुलाई तक चलेगा।

विधानसभा और विधान परिषद की कार्यवाही शुरू होने से पहले सीएम नीतीश कुमार विधानसभा अध्यक्ष के कक्ष में पहुंचे। उन्होंने स्पीकर विजय सिन्हा से मुलाकात की। इसके बाद विधान परिषद के सभापति अवधेश नारायण सिंह के कक्ष में गए।

पिछले बजट सत्र के दौरान विपक्ष के विधायकों के साथ हुई मारपीट घटना को लेकर विपक्ष ने कड़ा तेवर बना रखा है।इसके अलावा बढती महंगाई व कोरोना काल में लोगों की हुई मृत्यु को मुद्दा बनाकर विपक्ष सरकार को घेरने की तैयारी में है।इसलिए इस छोटे सत्र के हंगामेदार होने की पूरी संभावना है।

उल्लेखनीय है कि राजद विधायक सतीश दास की भी बजट सत्र में पिटाई हुई थी। उन्होंने मीडिया को बताया कि पिछले बजट सत्र में उनकी पिटाई हुई थी और उन्हें पीएमसीएच और उसके बाद दिल्ली एम्स रेफर किया गया था। सदन में फिर से उन पर हमला ना हो जाए इसलिए वे हेलमेट लगाकर आए हैं और नीतीश कुमार को झाल सौंपने आए हैं।  महुआ के राजद विधायक मुकेश रोशन भी हेलमेट, फर्स्ट एड और काला मास्क लेकर सदन पहुंचे थे।

LEAVE A REPLY