बिहार भाजपा को केन्द्रीय नेतृत्व से मिले कई लक्ष्य

519
0
SHARE

संवाददाता.पटना. भाजपा प्रदेश मुख्यालय में रविवार को आयोजित कार्यसमिति बैठक के बाद आयोजित प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने बताया कि आज सेमी वर्चुअल माध्यमों से आयोजित बिहार प्रदेश कार्यसमिति की बैठक को हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जी ने दिल्ली स्थित केंद्रीय कार्यालय से संबोधित किया। चुनाव के बाद 6 मार्च को उनकी पहली और यह दूसरी बैठक थी। कोरोना की विषम परिस्थितियों में सेवा ही संगठन के माध्यम से जो कार्य किया है। माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष जी ने प्रदेश ईकाई को धन्यवाद भी दिया।
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि श्री नड्डा ने बिहार भाजपा के कार्यकर्ताओं को कुछ कार्य भी दिए हैं जिसके तहत सभी प्रतिनिधियों को सप्ताह में 2 दिन हर टीकाकरण केंद्र पर जाना है। उन्हें प्रधानमंत्री जी द्वारा गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत दीपावली तक जरुरतमंदों को किए जा रहे अनाज वितरण के समुचित वितरण को सुनिश्चित भी करना है।
डॉ जायसवाल ने कहा कि “वन नेशन, वन कार्ड” के तहत इस योजना का लाभ पीडीएस दुकानों के द्वारा हर गरीब को मिले, इसकी सुनिश्चितता भाजपा के सभी कार्यकर्ताओं को करनी है।उन्होंने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री जी ने किसानों के हित में 1 लाख करोड़ रु एफपीओ बनाने और चलाने के लिए दिया है। इसके सही क्रियान्वयन के लिए संगठन के कार्यकर्ता लगातार सक्रिय रहेंगे। चुनाव पूर्व हमारे द्वारा 10 लाख नौकरी देने का वादा पूर्ण करने में एफपीओ और एमएसएमई क्षेत्र का मुख्य भूमिका निभा सकते है। इसका सेल बने और किसानों को सही मायने लाभ मिलना चाहिए। इसके अतिरिक्त हमारे कार्यकर्ता रेहड़ी-पटरी वालों को दिए जाने वाले ऋण योजना का लाभ पाने में 50 लाख वेंडर्स का मंडल स्तर पर सहयोग भी करेगी।
डॉ जायसवाल ने कहा कि हम सांगठनिक कार्यों की एक श्रृंखला भी शुरू करने जा रहे है। 6 जुलाई से 15 अगस्त तक हम सभी ‘सशक्त मंडल’ की रचना करेंगे। जहां भी हमारे मोर्चे के पदाधिकारी और मंडल के छूट गए हैं या जहां कहीं पूरे नहीं बने हैं। उनके लिए एक विशेष अभियान चलाया जाएगा। उसी प्रकार 15 अगस्त से 15 सितंबर तक सभी मंडलों की संरचना के लिए पदाधिकारी प्रवास करेंगे।
उन्होंने बताया कि 25 सितंबर से 25 दिसंबर अर्थात दीनदयाल जी की जयंती से लेकर अटल जी की जयंती तक सशक्त बूथ पर कार्य करेंगे और सभी बूथों पर हमारे कार्यकर्ताओं की एक पूरी टीम जुट कर इसे पूरा करें इसका प्रयास होगा। इसके अलावा 25 सितंबर को 6 अप्रैल पार्टी स्थापना दिवस तक पन्ना प्रमुख बनाएंगे।

LEAVE A REPLY