पाटलिपुत्रा कोविड सेंटर में ऑक्सीजन,दवा,वेंटिलेटर नहीं- पप्पू यादव

497
0
SHARE

संवाददाता.पटना. बिहार में कोरोना बेकाबू हो चुका हैं।  बिहार सरकार के द्वारा पाटलिपुत्रा स्पोर्ट्स परिसर में निर्मित कोविड सेंटर की स्थिति दयनीय हैं।यहां ऑक्सीजन,रेमेडिसिवर दवा और वेंटिलेटर तीनों नहीं हैं।मरीज अपना ऑक्सीजन सिलिडर खुद लेकर आ रहे हैं। बिहार सरकार जैसे तैसे इस अस्पताल को चला रही हैं। उक्त बातें जन अधिकार पार्टी( लो) के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने पाटलिपुत्रा खेल परिसर स्थित कोविड सेंटर के निरीक्षण के बाद कही।उन्होंने कहा कि  राज्य में एक भी अस्पताल ऐसा नहीं है, जिसमें दवा, इंजेक्शन, ऑक्सीजन, एम्बुलेंस या बिस्तर पर्याप्त मात्रा में हो।

पप्पू यादव ने कहा कि निजी अस्पताल सरकारी नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं। कोरोना मरीजों से लाखों रुपये वसूल रहे हैं। निजी अस्पताल सरकारी रेट को अपनी गेट पर लगाए। अभी अस्पताल मरीजों से निर्धारित रेट से  पांच गुना अधिक राशि वसूल रहे हैं।।  ज्यादातर अस्पतालों में भर्ती होने के समय ही दो लाख रुपये जमा करा लिए जा रहे हैं। चार दिन के इलाज में चार से साढ़े चार लाख रुपये लग रहे हैं।सरकार कोरोना मरीजों के सहायता के लिए एक टॉल फ्री नम्बर जारी करना चाहिए।  अस्पताल अगर सरकारी रेट से अधिक पैसों की डिमांड करे तो मरीज अपना शिकायत दर्ज करा सकें।

पप्पू यादव ने कहा कि पटना के मार्केट में कई नकली दवाइयां बिक रही हैं। बिहार सरकार नकली दवाओं पर प्रतिबंध लगानी चाहिए। नकली दवा के कारोबार में संलिप्त लोगों पर सरकार सख्त कार्यवाई करें। जाप सुप्रीमों ने कहा कि  बिहार में ऑक्सीजन सिलिंडर की कालाबजारी चल रही हैं। निजी अस्पताल वाले ऑक्सीजन के नाम पर मरीजों से मोटी रकम वसूल कर रहे है।

 

 

LEAVE A REPLY