सांसद विवेक ठाकुर ने पटना के अस्पतालों में टीकाकरण का लिया जायजा

469
0
SHARE

संवाददाता.पटना.गुरूवार से 45 वर्ष से ऊपर के लोगों के लिए राष्ट्रव्यापी कोरोना टीकाकरण आरंभ हुआ। उसी क्रम में भाजपा नेता एवं राज्यसभा सांसद विवेक ठाकुर ने पटना के गार्डिनर रोड अस्पताल एवं पटना एम्स पहुंचकर टीकाकरण केंद्र का जायजा लिया।

विवेक ठाकुर ने पंजीकरण से लेकर टीका लगवाने तक की पूरी प्रक्रिया के बारे में जानकारी ली। टीका लगवाने आए नागरिकों से बातचीत की। उन्होंने दोनों टीकाकरण केंद्रों की व्यवस्था और प्रक्रिया की सरलता को सराहा। ऑनलाइन रेजिस्ट्रेशन के साथ-साथ सभी केंद्रों पर आधार कार्ड से स्पॉट रेजिस्ट्रेशन हो रहा है और तुरंत टीका लगाया जा रहा है। लोगों को टीकाकरण में कोई परेशानी नहीं हो रही है।

विवेक ठाकुर ने कार्यकर्ताओं और चिकित्सकों को टीकाकरण के प्रति लोगों को प्रोत्साहित करने के बारे में बताया। उन्होंने बताया कि कोरोना का केस पुनः बढ़ने लगा है। इसलिए यथाशीघ्र कोरोना टीका लगवाना है और मास्क भी पहनना है।उन्होंने बिहारवासियों से अपील की कि 45 वर्ष के ऊपर सभी व्यक्ति मोबाइल पर फैले अफवाहों को नजरअंदाज करते हुए निःसंदेह और निःसंकोच कोरोना टीका लगवाएं। पूरे विश्व में भारत का सम्मान बढ़ा है। भारतीय मूल की वैक्सीन का बनना और दुनिया के अनेकों देशों में दिया जाना यह गर्व का विषय है।

विवेक ठाकुर ने कहा लोगों को विश्वास करना चाहिए कि देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी, गृहमंत्री श्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जेपी नड्डा तथा स्वयं मैंने भी कोवैक्सीन लिया। साथ ही मेरे वृद्ध माता व पिता डॉ०सी०पी०ठाकुर ने कोविशिल्ड का दोनों डोज ले लिया है।

विवेक ठाकुर ने कहा की बाजार की लड़ाई में इस समय पूरी दुनिया में तरह-तरह के लॉबी वैक्सीन के दुष्प्रचार में लगे हैं। लेकिन आम आदमी को इसमें फंसना नहीं है और कोरोना का टीका लगवाना है। उन्होंने यह भी बताया कि ब्रिटेन और अमेरिका में टीकाकरण शुरू होने के बाद कोरोना संक्रमण में 5 – 7% की गिरावट आयी है। ज्ञात हो अध्ययन के मुताबिक भारत में अभीतक 88% मृत्यु 45 वर्ष से ऊपर के आयु वालों की हुई है। इसे देखते हुए केंद्र सरकार ने 45 वर्ष से ऊपर सभी लोगों के लिए कोरोना टीकाकरण पूरी तरह खोल दिया है।

 

 

 

 

LEAVE A REPLY