तेजस्वी का नीतीश पर निशाना,माफी मांगे नहीं तो सत्र में भाग नहीं लेंगे

459
0
SHARE

संवाददाता.पटना.प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि मंगलवार को विधानसभा में हुई घटना पर मुख्यमंत्री जबतक माफी नहीं मांगेंगे तबतक हमलोग विधान सभा का स्थाई बहिष्कार करेंगें।विधान सभा के शेष सभी सत्रों में भाग नहीं लेंगे।

विधानसभा में पुलिस बिल पर चल रहे हंगामे के बीच बुधवार को नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने चेतावनी देते हुए कहा है कि मेरा नाम तेजस्वी यादव है, मुख्यमंत्री और उनके पुतले अधिकारी यह जान लें कि कोई सरकार स्थायी नहीं होती है। सदन के अंदर विधायकों को गालियां दी जा रही हैं, उन्हें पीटा जा रहा है। सत्तापक्ष ने एक असंवैधानिक व्यवस्था कायम कर रखी है।     इससे पहले तेजस्वी ने मंगलवार को पटना में राजद कार्यकर्ताओं पर हुए लाठीचार्ज को लेकर सोशल मीडिया के जरिए नीतीश सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने लिखा- तेरी तानाशाही और तेरे अत्याचार का हिसाब करेगा, आंदोलन में बहा लहू का एक-एक कतरा इंसाफ करेगा, युवाओं की जवानी बर्बाद करने वाले, वक्त तेरा भी गणित ठीक करेगा, बेरोजगारों पर लाठियां चलाने वाले निर्दयी, समय युवाओं का भी आएगा।

बुधवार को विधान सभा पहुंचे तेजस्वी यादव ने मीडिया से कहा कि कल विधानसभा में लोहिया जयंती और भगत सिंह के शहीद दिवस पर काला कानून पेश किया गया। नीतीश कुमार के इशारे पर विधायकों पर लात-घूंसे चले, महिलाओं की साड़ी खुलवाने, मां-बहन की गालियां दिलवाने का काम किया गया। हमारा काम है सच्चाई के लिए विरोध करना। हमने एक महीने में तथ्यपूर्ण बातें रखीं लेकिन एक का भी जवाब नहीं मिला। बिहार में पूरी तरह अफसरशाही है। जो अधिकारी बोलते हैं वह ही किया जाता है। पुलिस का बिल है और पुलिस ने ही इसे जबरदस्ती पास कराया है। इस बिल का हम बिंदुवार जवाब देंगे। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि विधायकों को पीटने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई नहीं की गई और नीतीश कुमार ने माफी नहीं मांगी तो हम विचार कर रहे हैं कि अगले पांच वर्षों तक विधानसभा नहीं जाएंगे।

 

LEAVE A REPLY