महिला कर्मियों द्वारा कोविड-19 महामारी में किए कार्यों की मंत्री ने की सराहना

282
0
SHARE

संवाददाता.पटना.केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर देश की मातृशक्ति को बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने कोविड-19 महामारी के दौरान महिला स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा किए गए उत्कृष्ट कार्यों की सराहना की।

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर केंद्रीय मंत्री चौबे ने प्रेस को जारी अपने बयान में कहा कि कोविड-19 के दौरान महिला स्वास्थ्यकर्मियों ने जो उत्कृष्ट कार्य किए एवं लगातार सेवा के कार्यों में जुटी हुई हैं, यह हम सभी के लिए प्रेरणा का स्रोत है। जब भी महिलाओं को अवसर प्रदान किया गया है, भारत में महिलाओं ने हमेशा खुद को साबित किया है और राष्ट्र को गौरवान्वित किया है। महिलाओं को समान अवसर प्रदान करने के हमारे प्रयासों का एक प्रमाण है कि कोविड-19 से निपटने के लिए देश की महिला कर्मचारी सबसे आगे रहीं और उन्होंने समुदाय की जरूरतों को पूरा करने के साथ-साथ महामारी को रोकने के लिए अथक परिश्रम किया।

श्री चौबे ने कहा कि पिछले सात वर्षो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार ने महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए ठोस और अभूतपूर्व उपाय किए हैं। जिसे हर क्षेत्र में देखा जा सकता है। सिर्फ सरकारी ही नही बल्कि सामाजिक स्तर पर हम सभी का यह कर्तव्य है कि महिलाओं को आगे बढ़ाने और उनके सशक्तिकरण के लिए प्रयास करें जिससे समाज और राष्ट्र का वास्तविक विकास हो।

LEAVE A REPLY