पीएम के कार्यक्रम में बिहार के पांच लाख किसान हुए शामिल- संजय जायसवाल

652
0
SHARE

संवाददाता.पटना.पूर्व प्रधानमन्त्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी द्वारा किसानों के साथ आयोजित संवाद कार्यक्रम के बिहार में सफलतापूर्ण आयोजन के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और कृषि मंत्री अमरेंद्र सिंह को धन्यवाद देते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने कहा कि पूर्व प्रधानमन्त्री अटल बिहारी वाजपेयी जी की जयंती के अवसर पर प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी जी ने आज कई राज्यों के किसानों से सीधा संवाद किया. इस मौके पर प्रधानमन्त्री जी द्वारा किसान सम्मान निधि के तहत देश के 9 करोड़ किसानों के बैंक खातों में 18 हजार करोड़ रु की राशि भी हस्तांतरित की, जिसमें बिहार के भी किसान शामिल हैं.

उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम ने बिहार में सफलता का एक नया कीर्तिमान स्थापित कर दिया है. बिहार में इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण तकरीबन 3000 स्थानों पर किया गया, जिसमें 5 लाख से अधिक किसान सम्मिलित हुए. इसके अलावा बिहार भाजपा के फेसबुक पर प्रधानमन्त्री मोदी के इस संबोधन के 4.5 लाख से अधिक लोग साक्षी बने. इस सफल आयोजन के लिए बिहार सरकार और भाजपा कार्यकर्ताओं का आभार.
उन्होंने कहा कि देश और किसानों के प्रति अटल जी और प्रधानमन्त्री मोदी दोनों का लगाव जगजाहिर है. मोदी सरकार द्वारा लिए गये फैसलों में भी अटल जी की नीतियों स्पष्ट छाप देखी जा सकती है. यही वजह है कि किसानों से संवाद और राशि की ट्रांसफर के लिए आज के दिन का चुनाव किया गया. यह कार्यक्रम एक राष्ट्रवादी और किसान हितैषी नेता को दुसरे राष्ट्रवादी नेता की तरफ से अनुपम श्रद्धांजलि के समान था.
अटल जी बिहार से विशेष लगाव होने के बारे में बताते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा “भारतीय राजनीति के अजातशत्रु कहे जाने वाले अटल जी का बिहार से विशेष लगाव था. बिहार के विकास में उनके बहुमूल्य योगदान को कभी नहीं भुलाया जा सकता है. चाहे वह स्वर्णिम चतुर्भुज योजना हो या इस्ट वेस्ट कारिडोर, कोशी महासेतु हो या प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना ये सभी अटल जी की महत्वाकांक्षी योजनाएं थी. उनके कार्यकाल में ही सिवान से जनकपुर भाया चकिया सड़क निर्माण की रूपरेखा तैयार की गई. सुगौली-हाजीपुर रेल लाइन, दीघा पुल,मुंगेर गंगा पुल सहित कितने ही कार्यों की आधारशिला अटल जी ने ही रखी. प्रखर वक्ता, ओजस्वी कवि, पत्रकार और प्रभावशाली अंतरराष्ट्रीय व्यक्तित्व के धनी अटल जी भले ही आज हमारे बीच नही हैं, लेकिन उनका व्यक्तित्व और कृतित्व सदा लोगों के दिलों में अमर रहेंगे.”

 

 

 

LEAVE A REPLY