हर गरीब परिवार को एक बीएचके का फ्लैट देंगे-पप्पू यादव

801
0
SHARE

संवाददाता.पटना.यदि जन अधिकार पार्टी सरकार में आती है तो हर गरीब परिवार को एक बीएचके का फ्लैट देंगे. गरीबी रेखा से नीचे रहने वाले परिवारों के किसी भी बच्चे को मजदूरी करने की जरूरत नहीं पड़ेगी. सभी को अच्छे स्कूल में शिक्षा मिलेगी और उनके लिए हॉस्टल की भी व्यवस्था की जाएगी. उक्त बातें जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने कुम्हरार में जाप कार्यकर्त्ता संवाद के दौरान कही.
जाप अध्यक्ष ने कहा कि राज्य में दलितों के पास न घर है और न ही रोजगार. सभी दलों ने दलितों को सिर्फ वोटबैंक के रूप में इस्तेमाल किया है. जो नेता अपने-आप को दलितों का प्रतिनिधि कहते हैं वो चुनाव से पहले पाला बदल लेते हैं. अगर एनडीए और महागठबंधन दलितों का भला चाहती है तो किसी दलित को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाए.
जीतन राम मांझी का जिक्र करते हुए पप्पू यादव ने कहा कि मांझी जी ने अपने अपमान को भूला दिया है. उन्हें शायद याद नहीं है कि कैसे नीतीश कुमार ने उन्हें मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के लिए मजबूर किया था. और अब उन्होंने पुन: नीतीश कुमार के साथ हाथ मिला लिया.
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए पप्पू यादव ने कहा कि बिहार में अतिपिछड़ों और दलितों की राजनीति को नीतीश कुमार ने बर्बाद किया है. इसी कारण आज इन वर्गों के बच्चे स्कूल नहीं जाते. आज़ादी के 73 वर्षों के बाद भी इन समुदायों के लोग गरीबी के कुचक्र से बाहर नहीं निकल पाएं हैं.
पप्पू यादव ने कहा कि पटना को दुनिया का सबसे स्वच्छ और खूबसूरत शहर बनाएंगे. बेटियों की आज़ादी हमारी पहली प्राथमिकता होगी. इसके लिए कानून व्यवस्था को सुदृढ़ कर भय मुक्त समाज का निर्माण करेंगे. 30 साल बनाम 3 साल का नारा देते हुए उन्होंने कहा कि तीन साल के भीतर बिहार को एशिया का नंबर वन राज्य बनाएंगे. अगर ऐसा नहीं कर पाएं तो मैं राजनीति से सन्यास ले लूँगा.
पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव राजेश रंजन पप्पू ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि हम कुम्हरार में सभी जरूरी आधारभूत संरचनाओं का निर्माण कर इस क्षेत्र का कायाकल्प करेंगे. पिछले कई वर्षों से यहां के प्रतिनिधियों ने सिर्फ जनता को ठगा है लेकिन अब बदलाव का समय आ गया है. इस बार जनता ऐसे नेताओं को जवाब देगी. जाप कार्यकर्ता संवाद के दौरान सैकड़ों लोंगों ने जाप की सदस्यता ली.
इस दौरान पार्टी के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव एज़ाज अहमद, राष्ट्रीय अतिपिछड़ा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष हरे राम महतो, प्रदेश उपाध्यक्ष अवधेश लालू, राघवेन्द्र सिंह कुशवाहा और  राजू दानवीर सहित पार्टी के अन्य नेता मौजूद रहें.

 

LEAVE A REPLY