ठीक होने वाले दर में हो रही है बढ़ोतरी-अश्विनी कुमार चौबे

885
0
SHARE

संवाददाता.पटना.केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने जनता से अपील की है कि वे नियमित रूप से हाथ धोने एवं मास्क लगाने जैसी आदतों को बरकरार रखें। सभी दिशा-निर्देशों का पालन करें। कोविड-19 के विरुद्ध जंग में यह काफी महत्वपूर्ण है।

उन्होंने बताया कि देश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों के ठीक होने की दर बढ़ी है। रिकवरी रेट 27.41 फ़ीसदी हो गया है। बक्सर सहित बिहार में तेजी से पॉजिटिव मरीज ठीक हो रहे हैं। मौजूदा समय मे सभी दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए संकल्प और संयम दिखाते रहने की जरूरत है। केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री श्री चौबे ने ठीक हुए सभी मरीजों को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से डरने की आवश्यकता नहीं है। बल्कि जागरूक एवं सचेत रहने की जरूरत है।

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने बताया कि प्रतिदिन कोविड-19 को लेकर समीक्षा हो रही है। विशेष तौर पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन एवं मैं खुद राज्यों के स्वास्थ्य मंत्री एवं स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत कर हालात की जानकारी ले रहे हैं।  कोविड-19 के विरुद्ध इस जंग को जीतना है। इसके लिए हम सभी को संकल्प व सयम निरंतर दिखाते रहने की जरूरत है।

श्री चौबे ने औद्योगिक संगठन एसोचैम के पदाधिकारियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत की। उन्होंने कहा कि इस मुश्किल घड़ी में हम सभी को जरूरतमंदों की मदद के लिए हमेशा तत्पर रहने की आवश्यकता है। बड़ी संख्या में सामाजिक संगठन एवं व्यक्तिगत रूप से सामाजिक कार्यकर्ता सेवा भाव में जुटे हुए हैं। उन सभी संगठनों को केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री श्री चौबे ने बधाई दी है।

 

 

LEAVE A REPLY