जदयू और भाजपा के नेता ‘‘मेन्टल डायरिया’’ के शिकार-राजद

945
0
SHARE

संवाददाता.पटना. राजद के प्रदेश प्रवक्ता चितरंजन ने कहा है कि नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के ‘‘संविधान बचाओ न्याय यात्रा’’ को मिल रहे अप्रत्याशित और अभूतपूर्व जन-समर्थन के कारण जदयू और भाजपा के नेता ‘‘मेन्टल डायरिया’’ के शिकार हो गये हैं। इसलिए उनके द्वारा तथ्यहीन और अनर्गल बयानबाजी की जा रही है।

उन्होंने कहा कि अपनी विद्वता का ढोल पीटने वाले जदयू और भाजपा नेताओं को कोई बयान देने के पहले अपने केन्द्र और राज्य सरकारों के वेबसाईट और रिकार्डों को ठीक से पढ और समझ लेना चाहिए।

राजद नेता ने कहा कि मुख्यमंत्री के जापान यात्रा पर डींगें हांकने वाले जदयू नेता को यह बताना चाहिए कि बिहार का करोड़-करोड़ खर्च कर 2013 के 17-19 फरवरी को हुये ‘ग्लोबल सम्मिट और चेंजिंग बिहार’ और उसके पूर्व हुए ‘ग्लोबल मीट फाॅर रिसार्जेंट बिहार’ के बाद बिहार में कितने विदेशी निवेश हुआ।

जहां तक कानून और व्यवस्था का सवाल है तो राजद शासनकाल में बिहार बाईसवें स्थान पर था। जबकि वर्तमान में बिहार का स्थान हत्या में दूसरा और अपहरण के मामले में तीसरे पायदान पर आ गया है। महागठबंधन की सरकार के समय कानून व्यवस्था की स्थिति में काफी सुधार हुआ था पर एनडीए की सरकार बनते हीं अपराधी बेलगाम हो गए। अगस्त 2016 से नवम्बर 2016 में संज्ञेय अपराध की घटनाएं जहां 64270 दर्ज की गई थी वह एनडीए के शासन काल अगस्त 2017 से नवम्बर 2017 में बढ़ कर 8307 हो गई।

राजद नेता ने कहा कि शासन और प्रशासन की स्थिति यह है कि केवल पटना पुलिस लाईन से हीं 200 सिपाही लापता है। 15 फरवरी को मुख्यमंत्री बटेश्वर नहर परियोजना का उद्घाटन करते हैं और एक सप्ताह के बाद वह रिसने लगता है। इसके पूर्व 20 सितम्बर, 2017 को भी मुख्यमंत्री उद्घाटन के पहले ही बांध टूट गया था।

 

LEAVE A REPLY