रजरप्पा मंदिर के विकास पर खर्च होगें दो सौ करोड़

1548
0
SHARE

संवाददाता.रामगढ़.झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास कहा कि 200 करोड़ की लागत से रजरप्पा छिन्नमस्तिका मंदिर का विकास किया जाएगा।वैष्णों देवी की तर्ज पर मंदिर परिसर  का विश्वस्तरीय विकास किया जाएगा।पूरे राज्य में 2000 करोड़ रूपये पर्यटन स्थलों के विकास पर खर्च किये जाएंगे।

मुख्यमंत्री शनिवार को माँ छिन्नमस्तिका मंदिर परिसर स्थित गेस्ट हाउस में आयोजित माँ छिन्नमस्तिका मंदिर परिसर के विकास से संबंधित उच्च स्तरीय बैठक के बाद मीडिया से बातचीत कर रहे थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मंदिर क्षेत्र को विकसित करने से पूर्व यहाँ स्थित दूकानदारों को व्यवस्थित किया जायेगा। यहाँ 500 से 600 दूकानों व बस स्टैण्ड का निर्माण किया जायेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि ईटखोरी स्थित तीन धर्मों का संगम स्थल, बोकारो के ललपनिया स्थित लुगूबुरू पहाड, गुमला का अंजन धाम, जैन तीर्थ पारसनाथ को धार्मिक व सांस्कृतिक पर्यटन के रूप में विकसित किया जा रहा है। यहाँ पर्यटन सुविधा के विकास से रोजगार के कई अवसर विकसित होंगे।

मुख्यमंत्री ने रजरप्पा मंदिर में पूजा-अर्चना की। इस मौके पर पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री चन्द्रप्रकाश चौधरी, मुख्य सचिव राजबाला वर्मा, पर्यटन कला संस्कृति एवं खेल कूद विभाग झारखंड के सचिव राहुल शर्मा, राज्य भवन निर्माण निगम के प्रबंध निदेशक सुनील कुमार, उपायुक्त राजेश्वरी बी, पुलिस अधीक्षक कौशल किशोर, एवं अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY