नक्सलियों का हमला,सात जवान जख्मी

1248
0
SHARE

हिमांशु शेखर.रांची.झारखंड के लातेहार के बूढ़ा पहाड़ इलाके में गुरुवार को नक्सलियों ने सुरक्षा बलों पर घात लगा कर हमला किया।सुरक्षा बलों के ऊपर फायरिंग की गयी,जिससे सात जवान घायल हो गए।

सुरक्षा बलों ने भी जबर्दस्त जवाबी कार्रवाई की और नक्सलियों को वहां से भागने के लिए मजबूर होना पड़ा। सुरक्षा बलों में कुछ नक्सलियों के घायल होने की भी खबर है।जानकारी के अनुसार मुठभेड़ के दौरान नक्सलियों की ओर से करीब चार दर्जन लैंड माइंस विस्फोट किये गये। लैंड माइंस विस्फोट में सात जवान जख्मी हो गये। जख्मी जवानों को हेलीकॉप्टर से रांची लाया गया है और उनकी मेडिका अस्पताल में चिकित्सा की जा रही है।

एडीजी आरके मल्लिक ने बताया कि घायल जवानों में पांच सीआरपीएफ कोबरा बटालियन,एक जिला बल और एक झारखंड जगुआर का जवान शामिल है। तीन जवानों नाजुक होने की खबर है। घायलों में सीआरपीएफ के एएसआई आरके पांडियन, कांस्टेबल अतुल टंबोली, रमेश बिरोली, निवास टेटे, मुकेश कुमार, झारखंड जगुआर के जवान दिलीप कुमार और जिला बल के जवान कौशल कुमार रवि शामिल हैं।

गौरतलब है कि पहाड़ और जंगल से घिरा बूढ़ा पहाड़ इलाका नक्सलियों का गढ़ माना जाता है। नक्सलियों से मुक्त कराने के लिए वहां चार राज्यों के दो हजार जवान मिलकर अभियान चला रहे है। पुलिस के अनुसार मुठभेड़ झारखंड और छत्तीसगढ़ की सीमा पर पीपरढ़ाबा इलाके में हुई है। यह इलाका बूढ़ा पहाड़ रेंज में आता है।

LEAVE A REPLY