झारखंड स्थापना दिवस पर सीएम ने किए कई दावे और वादे

1083
0
SHARE

संवाददाता.रांची.झारखंड राज्य का स्थापना दिवस समारोह बुधवार को धूमधाम से मनाया गया। रांची के मोरहाबादी मैदान में राज्य के अलग-अलग हिस्सों से दस हजार बच्चे शामिल हुए। सभी तिरंगे के रंग में रंगे हुए थे। मुख्यमंत्री के साथ बच्चों ने केक भी काटे और कहा- हैप्पी बर्थ डे झारखंड।

इस अवसर पर 10 हजार से अधिक बैलून आसमान की ओर उड़ाये।  झारखंड स्थापना दिवस समारोह में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि झारखंड में विकास की उड़ान अब रुकने वाली नहीं है। आर्थिक विकास के मामले में भारत में झारखंड दूसरे पायदान पर है।

उन्होंने कहा कि झारखण्ड के बच्चे देश और दुनिया में राज्य का नाम रौशन करेंगे। इन बच्चों के उल्लास में नये झारखंड का आगाज है। झारखण्ड विकास के पथ पर लगातार आगे बढ़ रहा है ,ये एक ऐसा तथ्य है जिसे पूरा देश स्वीकार कर रहा है। श्रम सुधारों में हम दो साल से लगातार पहले नंबर पर हैं ।पिछले ढ़ाई साल में हमने एक लाख से ज्यादा रोजगार और 14 लाख से ज्यादा लोगों को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराए हैं । उपलब्धियों की ये सूची बहुत लंबी है । उन्होंने कहा, साल के 365 दिन और 24 घंटे ,मेरा सिर्फ एक ही लक्ष्य है झारखण्ड का विकास।

सीएम ने कहा-हम अपने झारखंड को विकास के पायदान पर और ऊपर लेकर तक जाएं। कैसे हम अपने राज्य से गरीबी को मार भगाएं। हम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सपनों के अनुरूप न्यू झारखंड बनाने में जुटे हुए हैं। मुख्यमंत्री ने दावा किया कि राजनीतिक विरोधी भी हमारे ऊपर यह आरोप नहीं लगा सकते हैं कि झारखण्ड में एक पैसे का भी भ्रष्टाचार हुआ है। भ्रष्टाचार पर मेरी सरकार की नीति सबको पता है। मैं न खाता हूं और न ही खाने दूंगा । अगर आपको भी कभी कहीं से भ्रष्टाचार की गंध आए तो एंटी करप्शन ब्यूरो में शिकायत जरुर करें । आपकी शिकायत पर कार्रवाई जरुर होगी ।

LEAVE A REPLY