तेजस्वी के नेतृत्व पर तकरार

1478
0
SHARE

संवाददाता.पटना.तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री के उम्मीदवार के रूप में प्रोजेक्ट करने की तैयारी राजद में साफ दिख रही है.लेकिन फिलहाल इसपर आम सहमति नहीं दिखती. प्रदेश राजद के नवनियुक्त अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे ने सोमवार को ही कहा कि तेजस्वी यादव के नेतृत्व में 2020 में आरजेडी बिहार में सरकार बनाएगी. लेकिन एक दिन बाद ही राजद के वरिष्ठ नेता अब्दुल बारी सिद्दिकी ने श्री पूर्वे के बयान पर असहमति व्यक्त कर यह जाहिर कर दिया कि अभी इस पर विचार की जरूरत है.

श्री सिद्दिकी ने मंगलवार को कहा कि जबतक राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष का बयान नहीं आता तबतक इसपर कुछ नहीं कहा जा सकता है.वैसे किसी की भावना को रोका नहीं जा सकता है.पूर्वेजी की भावना बुरी नहीं है.समय आने पर तय होगा कि ए हो,बी हो या सी हो.

इससे पूर्व सोमवार को नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष रामचन्द्र पूर्वे ने घोषणा की थी कि 2020 में तेजस्वी यादव के नेतृत्व में सरकार बनेगी.पूर्वे ने कहा था कि 2019 में लोकसभा में 40 सीटों पर हमारी अलायंस की जीत होगी. हमलोगों का यही टारगेट है.बैठक में राजद ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर प्रहार करते हुए उन पर अपने सिद्धांत को बेचने और भाजपा द्वारा बिछाये गये जाल में फंस जाने का दावा किया.

पार्टी मुख्यालय में राजद की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक के दौरान लालू ने नीतीश के महागठबंधन छोड़कर भाजपा के साथ मिलकर प्रदेश में राजग की नई सरकार बनाने पर उन्हें पलटूराम और अपनी छवि को बचाने का प्रयास करने पर छवि कुमार की संज्ञा देते हुए आरोप लगाया.बेनामी संपत्ति और होटल के बदले भूखंड मामले में सीबीआई, ईडी और आयकर विभाग द्वारा पूछताछ के लिए बुलाए जाने की ओर इशारा करते हुए लालू ने कहा कि वे और उनके परिवार का कुछ नहीं बिगड़ने वाला चाहे कितना भी साजिश कर लें.
पूर्व उपमुख्यमंत्री व प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने नीतीश कुमार पर प्रहार करते हुए आरोप लगाया कि नीतीश जी का एक ही काम है लोग को मरने दो.जहरीली शराब पीकर रोहतास जिले में लोगों की मौत मामला और बाद में चार लाख रुपये दे दो.

राजद के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे ने कहा कि तेजस्वी यादव के नेतृत्व में 2020 में राजद गठबंधन सरकार बनायेगी. लेकिन बैठक में दूसरे किसी बड़े नेताओं ने तेजस्वी के नेतृत्व में राजद का संघर्ष या सरकार बनाने के दावे नहीं किए.

LEAVE A REPLY