अपने बच्चों के बजाए चौधरी ने मीसा को क्यों किया जमीन गिफ्ट- सुशील मोदी

1009
0
SHARE

संवाददाता.पटना. लालू-परिवार द्वारा जमीन उगाही के एक और मामले का खुलासा उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने किया है.जमीन हेरा-फेरी,दान व वसीयत की कड़ी में रधुनाथ झा, कांति सिंह, हृदयानंद चौधरी, ललन चौधरी, मो0 शमीम,सोफिया तबस्सुम  राकेश रंजन,प्रभुनाथ यादव और अब सुभाष चन्द्र चौधरी से जुड़े मामले का खुलासा किया.

जनता दरबार के बाद प्रेस वार्ता में सुशील मोदी ने बताया कि 8 नवम्बर 1993 में जब वे मुख्यमंत्री थे,लालू प्रसाद के पैसे से सुभाष चन्द्र चौधरी पिता जमादार चौधरी,गोपालगंज के नाम से 4 कट्ठा,11 धुर जमीन मौजा मैनपुरा,थाना-श्रीकृष्णपुरी, पटना के नाम से खरीद दिखलायी गयी। इस जमीन को नगद भुगतान कर खरीदा गया। सुभाष चन्द्र चौधरी ने 11 लाख 32 हजार (2003 का मूल्य) की पटना शहर की अत्यंत कीमती जमीन जिसकी आज कीमत करोड़ों में होगी लालू की बेटी मीसा भारती को 11 नवम्बर, 2003 को दान कर दिया।

मोदी ने बताया कि जिस समय जमीन गिफ्ट दी गयी उस समय राबड़ी देवी राज्य की मुख्यमंत्री थी। जमीन की खरीद चेक से नहीं बल्कि नगद से की गयी।

सुभाष चन्द्र चौधरी के गिफ्ट डीड में लिखा है कि मीसा भारती की सेवा से प्रभावित होकर यह जमीन दान कर रहा हूँ। इस गिफ्ट डीड पर भोला यादव ने गवाह के नाते हस्ताक्षर किया है।

1993 में खरीदी गयी जमीन का 10 वर्षों तक दाखिल-खारिज नहीं हुआ। जमीन गिफ्ट करने से कुछ माह पूर्व इस जमीन का दाखिल-खारिज सुभाष चन्द्र चौधरी के नाम से कराया गया। सुशील मोदी ने सवाल उठाया है कि आखिर गोपालगंज के रहने वाले सुभाषचन्द्र चौधरी  को 1993 में जमीन खरीदने के लिए किसने पैसा दिया?10 वर्षों तक सुभाष चन्द्र चौधरी के नाम से जमीन का दाखिल खारिज क्यों नहीं कराया गया? आखिर मीसा भारती ने क्या सेवा की जिससे प्रसन्न होकर सुभाष चन्द्र चौधरी ने करोड़ों की जमीन दान कर दी ? आखिर सुभाष चन्द्र चौधरी ने अपने बच्चों के नाम जमीन लिखने के बजाए मीसा भारती को क्यों गिफ्ट कर दिया?

 

LEAVE A REPLY