सड़क पर उतरे राजद कार्यकर्ता,जगह-जगह सड़क जाम

880
0
SHARE

27_07_2017-rjd

अभिजीत पाण्डेय.पटना.बिहार की तेज सियासी हलचल के बीच गुरूवार को सुबह से ही गठबंधन को तोड़ने का आरोप लगाकर राजद के नेता-कार्यकर्ता सड़क पर उतर आए हैं.पटना में राबड़ी देवी के सरकारी आवास के बाहर और राज्य में जगह-जगह सड़क जाम कर नीतीश कुमार के खिलाफ नारेबाजी की जा रही है.हालांकि राजद विधायकों के राजभवन मार्च के निर्णय पर लालू प्रसाद ने रोक लगा दी है लेकिन सभी विधायक तेजस्वी यादव के साथ बैठक कर रहे हैं और अगली रणनीति पर विचार कर रहे हैं.

वैशाली जिले में लोगों का आक्रोश काफी ज्यादा देखा जा रहा है.सुबह से ही राजद समर्थकों ने गांधी सेतु को जाम कर दिया और लगातार नारेबाजी कर प्रदर्शन कर रहे हैं. यातायात पूरी तरह अवरूद्ध कर दिया गया है, जिससे लोगों को काफी परेशानी हो रही है. लोग लालू और तेजस्वी के समर्थन में नारेबाजी कर रहे हैं वहीं जदयू और नीतीश कुमार के खिलाफ राजद का गुस्सा फूट पड़ा है.
राजद कार्यकर्ताओं ने गांधी सेतु को पाया नंबर एक के पास जाम कर दिया है.  सुबह से ही कार्यकर्ता गांधी सेतु के पास जुट गए और रोड को जाम कर दिया. इससे सेतु पर जाम लग गया है. हजारों गाड़ियां जाम में फंसी हैं. मिली जानकारी के मुताबिक गांधी सेतु के पास राजद के कार्यकर्ताओं के द्वारा लगाया गया जाम हटाने की कोशिश की जा रही है. गांधी सेतु पर पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी भी पहुंच गए हैं. हाजीपुर के अलावा राज्य के कई क्षेत्रों से सड़क जाम की सूचना मिल रही है.पटना सहित राज्य भर में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है.
राजद नेता शिवचंद्र राम ने नीतीश कुमार पर धोखेबाजी का आरोप लगाया है और राजद नेता लालू आवास के बाहर बीच सड़क पर धरने पर बैठ गए हैं.इधर  जदयू नेता संजय सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिल्कुल सही फैसला लिया है. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार इस जीवन तो क्या अगले जनम में भी भ्रष्टाचार को बर्दाश्त नहीं करेंगे. बिहार की जनता भी चाहती थी कि नीतीश कुमार महागठबंधन तोड़ें जो लगातार दबाव की राजनीति कर रही थी, बिहार का विकास प्रभावित हो रहा था. वहीं कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने कहा कि बिहार में राजनीति का गंदा चेहरा सामने आया है, यहां सत्ता में बने रहने के लिए कुछ भी कर सकते हैं लोग.

LEAVE A REPLY