पद्मश्री बलवीर दत्त का अभिनंदन समारोह

1040
0
SHARE

FB_IMG_1493134710443

संवाददाता.पटना. मंगलवार को विश्व संवाद केंद्र एवं पद्मश्री बलवीर दत्त अभिनंदन समिति द्वारा रांची से प्रकाशित महत्वपूर्ण दैनिक रांची एक्सप्रेस के पूर्व संपादक पद्मश्री बलबीर दत्त का अभिनंदन कार्यक्रम आयोजित किया गया। पटना के बीआईए सभागार में आयोजित इस कार्यक्रम की विशेषता यह रही कि बिहार के विभिन्न पत्रकार संगठन इस कार्यक्रम में शामिल हुए और बलबीर दत्त जी को सम्मानित किया। इन संगठनों में एनयूजे(आई ), जर्नलिस्ट यूनियन आफ बिहार, श्रमजीवी पत्रकार यूनियन, साउथ एशिया वीमेन इन मीडिया इत्यादि प्रमुख थे। गौरतलब है कि बिहार झारखंड के किसी पत्रकार को पहली बार पद्म पुरस्कार प्राप्त हुआ है।
कार्यक्रम की अध्यक्षता आचार्य श्रीरंजन सूरिदेव कर रहे थे. इस मौके पर स्वागत भाषण वरिष्ठ पत्रकार रजनी शंकर का था.मंच संचालन कृष्णकांत ओझा ने किया.अन्य वक्ताओं में प्रमोद दत्त,ज्ञानवर्द्धन मिश्र, अरुण पांडे,मणिकांत ठाकुर, देवेन्द्र मिश्र,ब्रजनंदन ,कुमार दिनेश आदि ने मंच से अपने संस्मरण सुनाए.धन्यवाद ज्ञापन प्रकाश नारायण सिंह उर्फ छोटे बाबू ने किया. समारोह में लगभग 200 पत्रकार शामिल हुए.
कार्यक्रम की खास बात ये रही कि अपने संबोधन में बलबीर दत्त ने कहा कि पद्मश्री सम्मान के समय  प्रधानमंत्री सहित कई मंत्री उपस्थित थे. माननीय राष्ट्रपति महोदय ने तो मेडल ही पहनाया था .तालियां वहां भी बजी थी.उसके बाद और भी कई जगह सम्मानित हुआ,लेकिन पटना में अपने पत्रकार भाइयों के बीच और उन्हीं के द्वारा सम्मानित किया जाना सर्वाधिक आनंददायक रहा.

LEAVE A REPLY