युवा सिर्फ विकास और प्रगति की बात करना जानते हैं-तेजस्वी यादव

729
0
SHARE

8d12a84b-a882-4960-a1cb-7fec5c142bb4

निशिकांत सिंह.पटना.उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि  बेरोज़गार विरोधी पार्टी को हमारी सरकार के ख़िलाफ़ बोलने को कुछ नहीं मिलता क्योंकि हम जुमले नहीं धरातल पर काम करते है. विकास कार्यों की बिहार में गंगा बह रही है. विपक्षी दल के कुछ काग़ज़ी शेर हमारी सरकार की बेहतरीन परर्फ़ॉर्मन्स से इतने हैरान, परेशान व विचलित है कि उनको कुछ सुझ ही नहीं रहा है.

उन्होंने कहा कि हम विकास कार्य उनकी पार्टी के विधायकों के क्षेत्रों में भी कर रहे है और विपक्षी विधायकगण खुले तौर पर महागठबंधन सरकार की प्रशंसा करते नहीं थक रहे है जिससे उन काग़ज़ी और हवाई नेताओं को अपच की गंभीर बीमारी हो गई है.उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव छपरा के पुलिस लाइन मे नीलिमा बसु फुटबॉल लीग प्रतियोगिता के समापन समारोह को सम्बोधित कर रहे थे. तेजस्वी यादव ने कहा कि हम युवा है सिर्फ़ विकास और प्रगति की बात करना जानते है.निगेटिव बातों में उलझना मेरी फ़ितरत नहीं.निगेटिव लोगों को उनकी नकारात्मकता मुबारक हो।

तेजस्वी ने कहा कि बिहार मे प्रतिभा कि कमी नहीँ है.दूसरे राज्यों कि तुलना मे खेल-कूद के लिये हमारे राज्य मे आधार भूत संरचनाओ कि कमी है.हमारे खिलाड़ी कैसे आगे बढ़ें.ओलम्पिक में मेडल जीत कर लायें.इसके लिये राज्य मे आधार भूत संरचनाओ को बढ़ानी है.खिलाड़ियों को आवश्यक सुविधा दे कर उन्हें प्रोत्साहित करना है.इस दिशा में सरकार काफी कुछ करने जा रही है. हर प्रखंड मे खेल के विकास के लिये स्टेडियम बनाने का निर्णय लिया गया है.हम राज्य मे खेल के लिय ऐसा इम्तेजाम करना चाहते हैं कि यहाँ पर राष्ट्रीय,अन्तरराष्ट्रीय प्रतियोगिता का आसानी से आयोजन हो सके.मुझे क्रिकेट के राष्ट्रीय,अंतराष्ट्रीय प्रतियोगिता मे भाग लेने का अवसर मिला है.क्रिकट के नामी खिलाड़ियों के साथ खेल चुका हूँ. हम सब कि इच्छा है कि बिहार मे क्रिकेट और अन्य खेलों का बेहतर वातवरण बने,यहाँ पर देश और दुनियाँ के नामवर खिलाड़ी आयें और खेले. ज़माना बदल गया है.खिलाड़ी नाम और पैसा कमा रहे हैं.देश का नाम ऊँचा कर रहे हैं.

गुरूवार को उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव छपरा के पुलिस लाइन मे नीलिमा बसु फुटबॉल लीग प्रतियोगिता के समापन समारोह को सम्बोधित कर रहे थे.उपमुख्यमंत्री ने प्रतियोगिता मे भाग ले रहे खिलाड़ियों को अपनी शुभ कामना देते हुए कहा कि बेहतर खेल का प्रदर्शन करें !जीत हार तो होती रहती है.जो हारते हैं वही जीतते हैं.खेल-कूद जात-धर्म से ऊपर उठ कर भाईचारा ,सामाजिक सदभाव और प्रेम को बढ़ाता है.समाज मे मेल जोल और भाईचारा बनाए रखें !

समारोह को पूर्व मंत्री उदित राय ने भी सम्बोधित किया और कहा कि इस प्रतियोगिता का आयोजन 1954से लगातार होता है और इसमे कमसे कम 25टीम भाग लेती है और यह टूर्नामेंट 2-3महीने तक चलती है और इस टूर्नामेंट के सफल प्रतिभागी का चयन कर पटना भेजा जाता है. बाद मे उपमुख्यमंत्री ने सभी प्रतिभागी खिलाड़ियों से एक -एक कर मुलाकात कि उनका परिचय लिया. इस अवसर पर परिवहन मंत्री चन्द्रिका राय,खान मंत्री मुनेशर चौधरी ,विधायक यथा मुन्द्रीका राय ,जीतेंद्र राय सहित अनेकों गणमान व्यक्ति उपस्थित थे .

LEAVE A REPLY