विशेष पैकज के लिए दलगत भावना से ऊपर उठकर केन्द्र पर दबाव बनाएं-तेजस्वी

737
0
SHARE

0ff04768-9a97-4102-9545-31232bc76ab0

निशिकांत सिंह.पटना.उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने बुधवार को छपरा के राजेंद्र स्टेडियम मे पथ निर्माण विभाग द्वारा आयोजित एक भव्य समारोह मे लग -भग 500 करोड़ रुपए लागतवाली छपरा जिले की 21 सड़कों एवं 5 पुलों की आधारशिला रिमोट कंट्रोल से रखी. इस मौके पर उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार के अगुआई मे बिहार सरकार जनता से किये सभी वादों को पूरा कर रही है. राज्य के सुदूर इलाके से पटना राजधानी पहुँचने मे अधिकतम 5घंटे से अधिक समय न लगे इसके लिये राज्य मे सड़क,पुल-पुलिया का जाल बिछा रहे हैं और यातायात को सुगम कर रहे हैं.

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि 11जून को जो लालू प्रसाद जी का जन्मदिन है उसदिन आरा-छपरा और दीघा-सोनपुर सड़क पुल का उदघाटन मुख्य मंत्री नीतीश कुमार करेंगे.लालू प्रसाद जी को भी समारोह मे विशिष्ट अतिथि के रुप मे आमंत्रित किया जाएगा. ये पुल मुख्य मंत्री नीतीश कुमार एवं लालू जी की देन है. ज्यादा से ज्यादा सड़कों को पी डब्ल्यू डी में ले कर हम उनकी स्थिति मे सुधार करना चाहते हैं. आप ने जो जिम्मेदारी मुझे दी है उसका निर्वाह पूरी ईमानदारी के साथ करेंगे.

प्रधान मंत्री ने बिहार को जो 1.25 लाख करोड़ का विशेष पैकज देने की बात कही थी उसमे 55 हजार करोड़ सड़क परियोजना के लिये थी. किंतु आज तक ये राशि नहीँ मिली. सभी दल के लोगों से मेरा आग्रह होगा के वे दल गत भावना से ऊपर उठ कर केन्द्र पर दबाव दें और ये पैकेज बिहार को दिलायें. हम आरोप -प्रत्यारोप मे विश्वास नहीँ रखते.सब को जोड़ कर चलना चाहते हैं.भाईचारा की बात करते हैं. भाईचारा,प्रेम,सदभाव से ही समाज बनेगा.राज्य और देश का विकास होगा.हम सब को गाँधी के विचार धारा पर चलना है.1917 में बिहार ने देश को रास्ता दिखाया था,2019 मे फिर बिहार देश को रास्ता दिखलायेगा. आज देश की वास्तविक समस्याओं पर चर्चा नहीँ हो रही है.कौन क्या खाएगा,क्या पहनेगा पर चर्चा हो रही है जो ठीक नहीँ.हमारे देश कि ये खूबसूरती है कि यहाँ पर अलग अलग भाषा और संस्कृति है फिर भी हम सब एक हैं.

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि वर्ष 16-17 में 8000 करोड़ की सड़क योजना स्वीकृत की गई है और 4200 किमी सड़क बनाया गया है.उन्होंने कहा कि वे राज्य के समावेशी विकास मे लगे हुए है.हर जिला और क्षेत्र का बिना भेद-भाव के विकास कर रहे हैं.सारण जिले की 190 किमी स्टेट हाईवे  सड़क में से 160 किमी सड़क का अपग्रेड कर रहे हैं शेष 30किमी सड़क को भी इस वित्तीय वर्ष मे करेंगे.उन्होंने शीतलपुर-अमनौर पथ को एनएच में परिणित कराये जाने के लिये केन्द से हो रही बातों का भी जिक्र किया.उन्होंने कहा कि 17 महीने में पथ निर्माण विभाग ने रेकॉर्ड कार्य किया है.जिन योजनाओं का आज शिलान्यास किया गया है वह 2 वर्ष के अन्दर पूरा हो जाएगा.

समारोह की अध्यक्षता परिवहन मंत्री चन्द्रिका प्रसाद यादव ने किया.समारोह के मुख्य अतिथि खान मंत्री मुनेश्वर चौधरी थे.विधायक रामानुज प्रसाद,जीतेंद्र राय , मुन्द्रीका प्रसाद यादव, टी एन गुप्ता,शत्रुघ्न तिवारी,विजय शंकर दुबे,विधान पार्षद  वीरेन्द्र नारायण यादव सहित अन्य गणमान व्यक्तियों ने अपने विचार को रखा. प्रधान सचिव पथ अमृत लाल मीना ने स्वागत भाषण किया और पथ निर्माण विभाग की उपलब्धिओं पर प्रकाश डाला.

LEAVE A REPLY