भगवान महावीर को रेलकर्मियों ने दी श्रद्धांजलि

880
0
SHARE

IMG-20170409-WA0110

संवाददाता.पटना. हाजीपुर स्टेशन पर तीर्थंकर महावीर हिंदी पुस्तकालय में आज जैन धर्म के 24वें तीर्थंकर वर्दमान महावीर को श्रद्धांजलि दी गई.इस अवसर पर एक गोष्ठी का भी आयोजन किया गया जिसमें सोनपुर के वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक दिलीप कुमार में उपस्थित रेलकर्मियों को संबोधित करते हुए कहा कि भगवान महावीर ने शांतिपूर्ण जीवन जीने के लिए पंचशील का सिद्धांत प्रतिपादित किया था.

उन्होंने कहा कि अहिंसा, सत्य, अपरिग्रह, अस्तेय और ब्रह्मचर्य के सिद्धांतों का पालन करते हुए व्यक्ति निर्वाण प्राप्ति की दिशा में आगे बढ़ सकता है.पूरे देश और दुनिया में हिंसक प्रवृतियां बढ़ी है. भगवान महावीर द्वारा बताए गए रास्ते पर चलते हुए हम सभी अच्छा जीवन पा सकते हैं.

भगवान महावीर की तस्वीर पर पुष्प माला अर्पित करने वाले लोगों में यातायात निरीक्षक अजय कुमार, मुख्य वाणिज्य निरीक्षक ठाकुर यशवंत सिंह, मुख्य वाणिज्य निरीक्षक के के मिश्रा मुख्य चल टिकट निरीक्षक गिरीश कुमार सिंह, मुख्य स्वास्थ्य निरीक्षक अभय कुमार, मुख्य वाणिज्य निरीक्षक राजीव कुमार सिंह सहित अनेक लोग शामिल थे. इस अवसर पर आयोजित विचार गोष्ठी की अध्यक्षता हाजीपुर के स्टेशन प्रबंधक मोहम्मद जमील ने की.

LEAVE A REPLY