पटना का नामकरण पाटलिपुत्र हो- सुशील मोदी

862
0
SHARE

1bf65605-0f51-4e85-a97c-cbb893f4e065

निशिकांत सिंह.पटना.राष्ट्रवादी कुशवाहा परिषद ने शनिवार को महान सम्राट अशोक के जयंती समारोह का आयोजन किया. पटना के विद्यापति भवन में आयोजित जयंती समारोह का उद्घाटन मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने दीप जलाकर किया. इस दौरान अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि महान सम्राट अशोक की आदमकद प्रतिमा पटना शहर में नहीं है. तथा सम्राट अशोक के प्रति सच्ची श्रद्धांजली तभी होगी जब उनके आदिकाल की राजधानी पाटलिपुत्र को फिर से किया जाए. मोदी ने कहा कि सम्राट अशोक के समय अखंड भारत था. पटना का नाम बदलकर पाटलिपुत्र किया जाए. इसके लिए संघर्ष करने कि जरूरत पडे तो सड़क से लेकर सदन तक किया जाए.

उन्होंने राष्ट्रवादी कुशवाहा सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुरजनंदन कुशवाहा को धन्यवाद देते हुए कहा कि सुरजनंदन कुशवाहा ने पहली बार सम्राट अशोक की जयंती समारोह की शुभारंभ की थी. जिसे अब सभी दल मना रहें है. बिहार सरकार ने सम्राट अशोक की जयंती पर छुट्टी भी घोषित कर दी यह सब सुरजनंदन कुशवाहा के प्रयास से हुआ.

समारोह को संबोधित करते हुए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने कहा कि सम्राट अशोक जैसा सम्राट इस धरती पर नहीं हुआ. जिसने दुनिया जीत ली थी. दुनियां में एक ही सम्राट हुआ जो कभी नहीं हारा.

इस अवसर पर विधानसभा में विरोधी दल के नेता  डा. प्रेम कुमार ने कहा कि सम्राट अशोक की जयंती पर हम याद नहीं करते बल्कि अपने गौरवशाली इतिहास को याद करते है. उन्होंने कहा कि बिहार में कृषकों की स्थिति खराब है. वर्तमान सरकार किसान विरोधी है. कुशवाहा समाज के लोग अधिकतर कृषि पर भरोसा करते है.

समारोह को संबोधित करते हुए पूर्व भाजपा अध्यक्ष मंगल पांडेय ने कहा कि सम्राट अशोक की आदमकद प्रतिमा का निर्माण होना चाहिए. कोई भी चौक पर एक प्रतिमा जरूर लगनी चाहिए. समारोह की अध्यक्षता कर रहे राष्ट्रवादी कुशवाहा परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुरजनंदन कुशवाहा ने कहा कि नीतीश कुमार ने लवकुश के नाम पर कुशवाहा समाज का शोषण किया है. कुशवाहा समाज को धोखा देने का काम नीतीश कुमार ने किया है. उन्होंने कहा कि जल्द ही वो  बिहार में मौर्य यात्रा पर निकलेंगे.उसके बाद पटना के श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में समारोह आयोजित करेंगे.

LEAVE A REPLY