विधानसभा का घेराव करने जा रहे जाप कार्यकर्ताओं पर लाठी चार्ज

736
0
SHARE

17522955_1469607186407017_6367549683835704643_n

निशिकांत सिंह.पटना.विधानसभा का घेराव करने जा रहे जनअधिकार पार्टी के कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने जमकर लाठियां चलाई.कई कार्यकर्ताओं को चोटे आई पैर टूटे हाथ टूटे व सिर फूटे. पुलिस ने पहले पानी का बौछार किया उसके बाद आंसू गैस के गोले दागे उसके बाद जमकर लाठियां भांजी. जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ता आज विधानसभा का घेराव करने जा रहे थे.

पाटी के संरक्षक पप्पू यादव के नेतृत्व में सैकड़ो कार्यकर्ता गर्दनीबाग धरना स्थल पर पहुंच गए. जिन्हे पुलिस ने रोका तथा गेट को बंद कर दिया. उसके बाद कार्यकर्ता उग्र हो गए व गेट को तोडने का प्रयास किया. उसके बाद पुलिस व कार्यकर्ता आमने सामने हो गए और जमकर दोनों तरफ से रोड़ेबाजी होने लगी.जनअधिकार पार्टी ने राज्य में बिजली बिल दर की वृद्धि के खिलाफ सहित निजी क्लिनिक बंद करने, कोचिंग संस्थान को बंद करने की मांग को लेकर विधानसभा का आह्वान किया था.

जन अधिकार पार्टी (लो) के संरक्षक व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव ने आरोप लगाया है कि पटना पुलिस एक नेता के इशारे पर उनकी हत्‍या की साजिश रच रही थी. आज पटना में विधान सभा घेराव कार्यक्रम के दौरान पत्रकारों को संबोधित करते हुए उन्‍होंने कहा कि पुलिस ने उनके कार्यकर्ताओं के खिलाफ बर्बर कार्रवाई की है। इसकी निंदा करते हैं. उन्‍होंने कहा कि वे पुलिस के निशाने पर थे। इसी क्रम में कई मीडिया कर्मियों को भी पुलिस कार्रवाई में चोट लगी है.

श्री यादव ने कहा कि बिजली की दरों में बढ़ोत्‍तरी के खिलाफ, बीएसएससी घोटाले की सीबीआई जांच समेत कई मांगों के समर्थन में पार्टी के कार्यकर्ता विधानसभा मार्च शांतिपूर्ण कर रहे थे। इस दौरान पुलिस ने उन पर जमकर लाठी चार्ज की, जिसमें दर्जनों कार्यकर्ता गंभीर रूप से जख्‍मी हो गये। कार्यकर्ताओं पर वाटर कैनन से पानी का बौछार किया गया।  श्री यादव ने कहा कि राज्‍य सरकार की तालीबानी कार्रवाई और निर्णय के खिलाफ जन अधिकार पार्टी निर्णायक लड़ाई शुरुआत कर चुकी है। बिहार में विपक्षी दल भी जनता के मुद्दों पर चुप बैठ गये हैं। लेकिन जन अधिकार पार्टी जनता के मुद्दों पर संघर्ष कर रही है। पार्टी ही असली विपक्ष की भूमिका का निर्वाह कर रही है.

सांसद पप्‍पू यादव ने कहा कि बीएसएससी घोटाला और दलित युवती के साथ यौन उत्‍पीड़न मामले में कई मंत्री, विधायक और अधिकारियों के नाम सामने आ रहे हैं। इन दोनों मामलों की सीबीआई जांच होनी चाहिए. उन्‍होंने कहा कि वे आज की पुलिस कार्रवाई की लिखित सूचना लोकसभा अध्‍यक्ष को देंगे. श्री यादव ने कहा कि बिहार में बिजली दरों में अप्रत्‍याशित वृद्धि की गयी है। इससे 90 फीसदी लोगों की परेशानी बढ़ जाएगी। विपक्षी दलों पर हमला करते हुए उन्‍होंने कहा कि बिहार में विपक्ष पार्टी कागज, कलम और अखबारों में सिमट कर रह गई है। श्री यादव ने कहा कि बिहार की सरकार नीतीश कुमार नहीं चला रहे है. असली सरकार बाप-बेटा मिलकर चला रहे हैं. उन्‍होंने कहा कि उनकी पार्टी जनता के मुद्दों पर संघर्ष जारी रखेगी.

 

LEAVE A REPLY