विभिन्न मांगों को लेकर जाप का होगा विधानसभा घेराव

687
0
SHARE

unnamed (3)

निशिकांत सिंह.पटना.जन अधिकार पार्टी के संरक्षक और सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव ने कहा है कि बिजली की कीमत में बढ़ोत्‍तरी के खिलाफ और बीएसएससी घोटाला की सीबीआई जांच की मांग को लेकर जन अधिकार पार्टी सोमवार 27 मार्च को विधान सभा का घेराव करेगी। पप्पू यादव ने कहा कि पूरे बिहार में चल रहे कोचिंग संस्थान व निजी हॉस्पिटलों के खिलाफ भी हैविधानसभा का घेराव का मुद्दा.

रविवार को पटना में पत्रकारों से चर्चा में उन्‍होंने कहा राज्‍य सरकार बिजली दरों में बढ़ोत्‍तरी कर जनता पर बोझ डालने की कोशिश कर रही है। जन अधिकार पार्टी इसका विरोध करेगी। पप्पू यादव ने कहा कि पूरे बिहार में कोचिंग संस्थान चल रहें है.इन संस्थानों व निजी हॉस्पिटलों के खिलाफ हम कल विधानसभा का घेराव करेंगे. चारो तरफ से हमारे कार्यकर्ता विधानसभा का घेराव करने पहुंचेगे.सरकार के पास जितना गोली डंडा है चलाने के लिए अजमा ले.

श्री यादव ने कहा कि डॉ भीम राव अंबेदकर की जयंती के मौके पर 14 अप्रैल को पार्टी की ओर से महाधरना का आयोजन किया जाएगा। पार्टी अंबेदकर जयंती को संविधान एवं लोकतंत्र बचाओ दिवस के रूप में मनाएगी। उन्‍होंने कहा कि आजादी खतरे में पड़ गयी है। मौलिक अधिकारों का हनन हो रहा है। इसकी सुरक्षा के लिए निर्णायक संघर्ष जरूरी है और पार्टी इस संघर्ष की शुरुआत कल से कर रही है।

श्री यादव ने कहा कि भाजपा व जदयू देश को गुमराह कर रहे हैं। नीतीश कुमार गांधी जी के नाम पर अपनी विफलताओं को छुपाने का प्रयास कर रहे हैं। राज्‍य सरकार भ्रष्‍टाचार रोकने में पूरी तरह विफल साबित हो रही है। उन्‍होंने कहा कि बीएसएससी घोटाले की सीबीआई जांच होनी चाहिए। मंत्री, विधायक और अधिकारियों की संपत्ति की जांच होनी चाहिए। बेनामी संपत्ति की जांच होनी चाहिए। सेक्‍स स्‍कैंडल की सरकार लीपापोती करना चाहती है। इसकी भी सीबीआई जांच होनी चाहिए।

श्री यादव ने कहा कि सरकारी डॉक्‍टरों द्वारा निजी अस्‍पताल चलाने का पार्टी विरोध करती है और इसके खिलाफ जन अधिकार पार्टी अभियान चलाएगी और तालाबंदी भी करेगी। पार्टी प्रखंड स्‍तर पर सरकारी जांच घर शुरू करने की मांग करती है। उन्‍होंने मेडिकल व इंजीनियरिंग कॉलेजों में डोनेशन की प्रथा खत्‍म करने की मांग की। इस मौके पर पार्टी के राष्‍ट्रीय महासचिव प्रेमचंद्र सिंह व राजेश रंजन पप्‍पू, प्रदेश प्रधान महासचिव एजाज अहमद आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY