जनता की समस्याओं का शीघ्र हो समाधान-रघुवर दास

929
0
SHARE

23 march 3

हिमांशु शेखर.रांची.झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि जनता त्वरित विकास एवं त्वरित कार्रवाई चाहती है। थाना, ब्लॉक एवं अंचल कार्यालय से जनता की काफी अपेक्षाएं रहती है। समस्याओं का निष्पादन नहीं होने से उनमें असंतोष की भावना उत्पन्न होती है। इसलिए हमें जनता की आकांक्षाओं पर खरा उतरना होगा।

रांची स्थित जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में उपायुक्तों, अपर समाहर्ताओं, अनुमंडल पदाधिकारियों एवं अंचलाधिकारियों के बीच वाहन एवं टैब वितरण कार्यक्रम के अवसर श्री दास गुरुवार को लोगों को संबोधित कर रहे थे।उन्होंने कहा कि सरकार चाहती है कि सभी कार्यालयों में पर्याप्त आधारभूत संरचनाएं, तकनीकी सुविधाएं और स्वच्छ कार्यालय हों। झारखण्ड में अब कई निवेशक शीघ्र निवेश करना चाह रहे हैं, इसके लिए वे विभिन्न कार्यालयों में जाते हैं। तकनीकी सुविधा से लैस एवं स्वच्छ कार्यालय से सरकार की अच्छी छवि बनती है। ऐसे में सभी कार्यालय प्रधान की जिम्मेवारी है कि वे अपने कार्यालय को स्वच्छ रखें।

राजस्व, निबंधन एवं भूमि सुधार मंत्री अमर कुमार बाउरी ने कहा कि वाहन की कमी के कारण राजस्व कर्मियों को काफी परेशानी होती थी। मुख्यमंत्री के निदेश पर सभी को वाहन दिया जा रहा है। हम जितना बेहतर काम करेंगे, उतना सकारात्मक परिणाम हमारे समक्ष होगा। अब सुदूरवर्ती ग्रामीण इलाकों में जाने में परेशानी नहीं होगी।अपर मुख्य सचिव सह विकास आयुक्त अमित खरे ने कहा कि सरकार का प्रयास है कि स्वच्छ पारदर्शी और जनता के प्रति जिम्मेवार प्रशासन दिया जाय। इसके लिए जरुरी है कि प्रशासन की निचली इकाई को दुरुस्त किया करें। मुख्यमंत्री ने निदेश दिया कि प्रखंड अंचल और थानों की स्थिति को सुधारा जाय। इसके लिए 50 नए प्रखंड कार्यालय निर्माण के लिए 135 करोड़ की स्वीकृति दी गयी है। अंचल अधिकारियों को वाहन और टेबलेट दिया जा रहा है,ताकि साधन के आभाव में काम बाधित न हो। समय के साथ हम भी बदल रहे हैं। राज्य डिजिटल हो रहा है और पेपरलेस ऑफिस तैयार किये जा रहे हैं। टैब से अधिकारियों और कर्मचारियों में नया जोश आयेगा।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने सांकेतिक तौर पर 10 अधिकारियों और पदाधिकारियों के बीच वाहन और टेबलेट का वितरण किया। कुल 234 वाहन दिये गये। कार्यक्रम में सचिव राजस्व, निबंधन एवं भूमि सुधार विभाग कमल किशोर सोन समेत सभी जिलों के भू अर्जन पदाधीकारी और अंचल अधिकारी मौजूद थे।

 

LEAVE A REPLY