रघुवंश के बयान पर भड़का लालू-परिवार,राबड़ी और तेजस्वी ने क्या कहा?

863
0
SHARE

Rabdi

निशिकांत सिंह.पटना.पूर्व मंत्री व राजद नेता रघुवंश प्रसाद सिंह के विवादास्पद बयान ने महागठबंधन में भूचाल ला दिया.जदयू के सख्त तेवर के बाद लालू- परिवार ने मोर्चा संभाल लिया है.राजनीति के धुरन्धर खिलाड़ी रघुवंश प्रसाद सिंह को राबड़ी देवी और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने सुधर जाने की नसीहत दी है.तेजस्वी ने तो राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद से कार्रवाई करने की मांग करने की चेतावनी तक दे दी.

गैरतलब है कि विगत दो दिनों से राजद और जदयू नेताओं के बीच तीखे बयानबाजी से महागठबंधन दरार स्पष्ट होने लगा था. इसके बाद आज विधानसभा में पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने कहा कि रघुवंश प्रसाद सिंह के बयान भड़काउ व फूहड़ है.उन्होंने कहा कि ऐसा बयान गठबंधन की एकता में दरार पैदा करने वाली है.इस तरह के बयान से बचना चाहिए.

इसी तरह उधर उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि रघुवंश बाबू का बयान भाजपा को लाभ पहुंचाने वाला है और अगर रघुवंश बाबू अपने बयानबाजी से बाज नहीं आयेंगे तो राजद चीफ से उनकी शिकायत की जायेगी.

रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा था कि यूपी में सेक्यूलर दलों के एकजुट नहीं रहने के कारण भाजपा जीती है.उन्होंने यहां तक कह दिया था कि नीतीश कुमार ही उन्हें गाली दिलवाने का काम कर रहें है.रघुवंश प्रसाद को जदयू प्रवक्ता ने शिखंड़ी कहा था.भाजपा के खिलाफ चुनाव प्रचार नहीं किए.आग में घी डालते हुए राजद के भाई बिरेंद्र ने रघुवंश प्रसाद को छूटभैया नेता तक कह दिया और कहा कि उनके जैसे छूटभैया नेता की बातों का नोटिस नहीं लेते.

रघुवंश प्रसाद के बयान पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष व शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी ने भी नाराजगी व्यक्त की थी और कहा कि नीतीश कुमार महागठबंधन के नेता है तथा उन्हें हिदायत भी दिया था कि इस तरह की बयान से बचना चाहिए.

उधर,राजद-जदयू के बयानबाजी पर भाजपा जमकर चुटकी ले रही है. पार्टी के विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता प्रेम कुमार व नंदकिशोर यादव ने जमकर तंज कसा. नंदकिशोर यादव ने कहा कि महागठबंधन में भगदड़ मची है. सब डैमेज कंट्रोल में लगे हुए है.कुर्सी का गठबंधन है.सब अपनी अपनी कुर्सी बचाने में लगे हुए है.नेता प्रतिपक्ष प्रेम कुमार ने कहा कि जिस तरह से महागठबंधन के लोग आपस में भिड़ रहे है.उसे देखकर लगता है कि कुछ ही दिनों में महागठबंधन की एकता की सच्चाई सामने आ जाएगी.

LEAVE A REPLY